Advertisement
Advertisement

Sameer Wankhede Wiki Biography, Age, Wife, Daughter, News

समीर वानखेड़े बायोग्राफी:नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो‘ के “जोनल डायरेक्टर” के पद पर विराजमान है। समीर वानखेड़े ने ड्रग्स के खिलाफ बहुत से लोगों को पकड़ा है और सुशांत सिंह राजपूत मर्डर केस की तहकीकात भी इन्हीं के हाथ थी। समीर वानखेड़े एक ऐसे व्यक्तित्व है जो सच में अपने काम को लेकर काफी प्रसिद्ध है। समीर वानखेड़े अपने काम को लेकर बहुत ही सुचारु रूप से काम करते है। समीर वानखेड़े हफ्ते के सातों दिन रात दिन लगातार अपने काम को देते है हफ्ते में कुछ ही घंटे सोते है।

Sameer Wankhede Biography in Hindi

समीर वानखेड़े एक ऐसे व्यक्ति है उन्होंने आजकल बॉलीवुड के उन स्टार्स की नींदे उड़ा राखी है जो ड्रग्स के व अन्य प्रकार के गैर कानूनी लेनदेन में शामिल है। समीर वानखेड़े ने अपने जीवन में बहुत से केस सॉल्व किए है। उनका मानना है कि ईमानदारी से चलने पर वो काफी दूर तक स्थायी रूप से रह सकते है। समीर वानखेड़े ने हाल ही में बॉलीवुड स्टारशाहरुख खान” के बड़े बेटे “आर्यन खान” को “क्रूज ड्रग्स” के केस में पकड़ा है। पुलिस अभी ये साबित नहीं कर पायी है कि आर्यन खान का ड्रग्स के केस से कोई लेन देन है भी या नहीं। दरअसल इसके पीछे एक साजिश भी हो सकती है। क्योंकि आर्यन खान को जब पकड़ा गया तो उनके पास किसी भी तरह का नशीला पदार्थ नहीं पाया गया था।

समीर वानखेड़े जीवन परिचय, समीर वानखेड़े का करियर संबंधित सभी जानकारी नीचे दी गयी है।

Sameer Wankhede Wiki in Hindi

समीर का पूरा नामसमीर वानखेड़े
समीर वानखेड़े का जन्म14 दिसम्बर 1979
समीर वानखेड़े की आयु42 वर्ष (2021)
समीर वानखेड़े के पिता का नामज्ञानदेव कचरुजी वानखेड़े
समीर वानखेड़े की माता का नामजाहिदा वानखेड़े
समीर वानखेड़े का रंगगेहुआँ
समीर वानखेड़े की आँखों का रंगकाला
समीर वानखेड़े की लंबाई5 फुट 10 इंच करीब
समीर वानखेड़े की शादी
2006 में (डॉ शबाना कुरैशी) 2006-2016
समीर वानखेड़े की दूसरी शादी
2017 में (क्रांति रेड़कर वानखेडे) (बॉलीवुड व मराठी स्टार)
समीर वानखेड़े की पहली पत्नी का नामडॉ शबाना कुरेशी
समीर वानखेड़े की दूसरी पत्नी का नामक्रांति रेडकर वानखेड़े
समीर वानखेड़े के बच्चों के नामजायदा और जिया
समीर वानखेड़े की बहनयासमीन वानखेड़े
समीर वानखेड़े की IRS में भर्ती2008 में हुई थी
समीर वानखेड़े की पहली पोस्टिंग
मुंबई के छत्रपती शिवाजी इंटरनेशनल स्टेडियम
समीर वानखेड़े का धर्महिन्दू धर्म

समीर वानखेड़े का जीवन परिचय

14 दिसम्बर 1979 को शुक्रवार के दिन महाराष्ट्र में समीर वानखेड़े का जन्म हुआ। समीर वानखेड़े के पिता हिन्दू है उनका नाम ज्ञान देव कचरुजी वानखेड़े है साथ में उनकी माता जाहिदा वानखेड़े है, उनकी माता मुस्लिम धर्म से है। समीर वानखेड़े के पिता Excise department में SI थे जो की सन् 2007 में रिटायर हो गए थे। समीर वानखेड़े की एक बहन भी है “यासमीन वानखेड़े” जो की पेशे से एक क्रिमिनल लॉयर है। उन्होंने भी बहुत से केस देखे है।


Sameer Wankhede Wife Name

समीर वानखेड़े की शादी 2006 में डॉ शबाना कुरैशी के साथ उनकी माता के कहने पर हो गयी थी लेकिन ये शादी 2016 तक ही चली। दोनों ने करीब 10 साल एक दूसरे के साथ बिताए और 2016 में तलाक के जरिये एक दूसरे से अलग हुए।

समीर वानखेड़े ने 2017 में बॉलीवुड व मराठी एक्ट्रेस “क्रांति दीनानाथ रेडकर” से विवाह किया। क्रांति रेडकर ने अजय देवगन के साथ 2003 में आई फिल्म “गंगाजल” में काम किया है। आज भी वे बहुत सी मराठी फिल्मों में पायी जाती है। समीर वानखेड़े की 2 शादियों के बाद दूसरी शादी से उन्हें 2 जुड़वा बेटियाँ मिली है। दोनों बेटियों के नाम जायदा और जिया है।


Sameer Wankhede Age, Career, Education

सन् 2008 में समीर वानखेड़े ने Indian Revenue Services (IRS) के चलते पहली पोस्टिंग मुंबई एयरपोर्ट “छत्रपती शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट” पर की और वहाँ पर वो डिप्टी कमिश्नर के पद पर थे। समीर वानखेड़े एक बेहद ही ईमानदार और काम गीर व्यक्ति है और उन्होंने काफी सारे केस निपटाए है। समीर वानखेड़े ने अपने करियर में बहुत से गैर कानूनी गतिविधियों का पर्दाफाश किया है।

कहा जाता है कि अक्खा मुंबई समीर वानखेड़े से डरता है उनको लगता है कि कहीं अब उनकी बारी न आ जाए। समीर वानखेड़े ने बहुत से बॉलीवुड अभिनेता, अभिनेत्री, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर आदि के घरों की तलाशी की है और गलत ठहरे जाने पर उन पर कानूनी कार्यवाही भी की है।

समीर वानखेड़े ने हाल ही में शाहरुख खान के बेटे व उसके साथी को क्रूस पर पकड़ा है। आर्यन खान के चलते बहुत से लोगों का नाम आया है जैसे की अभिनेत्री “अनन्या पांडे” जो की अभिनेता “चंकी पांडे” की बेटी है। समीर वानखेड़े के करियर में उनके सामने एक सवाल हमेशा आता है की वो हिन्दू है या मुस्लिम जिस पर उनका कहना है की बेशक उनके पिता हिन्दू और माता मुस्लिम थी लेकिन इस चीज से उन्हें फर्क नहीं पड़ता है उनका मानना है की वो एक हिंदुस्तानी के अलावा और कुछ नहीं है।

समीर वानखेड़े ने बहुत सी नींदा भी सही है, उन पर ये निशाना सादा जा रहा था की उनके पास काला धन है और वो बाहर देश विदेश में गैर कानूनी गतिविधियाँ करते है। लेकिन अभी तक इस बात का कोई हल नहीं निकला है न ही कोई काला धन या भी कोई गैर कानूनी तथ्य प्राप्त किए गए है।


समीर वानखेडे कौन है? Who is Sameer Wankhede in Hindi

About Sameer Wankhede in Hindi – समीर वानखेड़े महाराष्ट्र में जन्में है, 2008 में IRS में अपना कदम रखा और पहली ड्यूटी उनकी महाराष्ट्र के छत्रपती शिवाजी इंटरनेशनल स्टेडियम में हुई थी। समीर समीर वानखेड़े NCB के जोनल डायरेक्टर है। समीर वानखेड़े एक ऐसे व्यक्तित्व है जिन्हें अपने काम के आगे कुछ नजर नहीं आता है। समीर वानखेड़े को कोई फर्क नहीं पड़ता की कौन क्या है? कौन क्या कर सकता है? उन्हें बस अपनी ड्यूटी से मतलब है।

ऐसे व्यवहार के चलते समीर वानखेड़े ने एयरपोर्ट पर एक बार “मिल्खा सिंह” को विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा था। वानखेड़े ने किसी को भी नहीं छोड़ा है। उन्हें जिस पर भी शक हुआ कुछ सबूत मिले तो उन्होंने तुरंत कार्यवाही शुरू कर दी है। समीर वानखेड़े ने सुशांत सिंह राजपूत (बॉलीवुड अभिनेता) के मर्डर case में भी अपना काम किया उन्होंने रकुल प्रीत, रिया चक्रवर्ती, जैसे बॉलीवुड स्टार के घरों की जांच की।

समीर वानखेड़े ने 2011 में ICC CRICKET WORLDCUP की ट्रॉफी को एयरपोर्ट पर ही रुकवा दिया था और वो वर्ल्डकप सोने से बना था इसलिए समीर वानखेड़े ने कहा की पहले इसकी custom duty का भुगतान होगा उसके बाद ही ये आगे जाएगी। समीर वानखेड़े ने कॉमेडियन भारती और उनके पति को भी नशे से संबन्धित पदार्थ पाये जाने की वजह से पकड़ा और दोषी पाये जाने पर कानूनी कार्यवाही की।

समीर वानखेड़े ने हाल ही में क्रूज़ पर ड्रग्स से संबंधित सूचना के चलते ड्रग्स की जांच की और वहां उन्हें बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान व उनके साथी अरबाज खान को ड्रग्स की हेरा फेरी में पकड़ा। उन पर कानून द्वारा ड्रग्स का कानून लागू किया गया है। आर्यन खान ने कुछ दिन जेल में बिताए और 29-10-2021 को उनको बैल मिल गयी। आर्यन खान की रिहाई के लिए पिता शाहरुख खान ने एडी तक का ज़ोर लगा दिया। शाहरुख खान ने अपने बेटे की रियाही के लिए बड़े से बड़ा वकील किया था। लेकिन NCB के चलते आर्यन खान को 28 दिन तक का समय लग गया।

समीर वानखेड़े ने बहुत से लोगों की प्रशंसा और विरोध का सामना किया। बाद में बहुत से लोगों ने समीर वानखेड़े पर ये बात ला दी की समीर वानखेड़े की जाती क्या है? वानखेडे के पास गैर कानूनी पैसा है व जमीन है। वानखेडे ने सरकारी नौकरी गलत तरीके से ली है ।

सूचना: कहा जाता है कि कुछ दिन पहले “Whatsapp, Instagram, Facebook जैसे सभी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म आदि कुछ घंटों के लिए बंद करा दिये गए और इसमें लोगों का कहना है कि इसके पीछे जरूर किसी बड़े व्यक्ति का हाथ रहा है।


समीर वानखेड़े पर लगाए गए आरोप

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार करने के बाद महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने एनसीबी जोनल डायरेक्टर पर ये आरोप लगाया है कि उन्होंने गलत तरीके से सरकारी नौकरी पायी है। समीर वानखेड़े से संबन्धित कुछ सवाल और जवाब इस प्रकार हैं।


FAQ’s

समीर वानखेडे कौन है?

समीर वानखेड़े एक भारतीय नागरिक है और वो NCB के जोनल डायरेक्टर भी है।

समीर वानखेड़े का जन्म कब हुआ?

समीर वानखेड़े का जन्म 14 दिसम्बर 1979 शुक्रवार के दिन हुआ।

समीर वानखेड़े का जन्म कहा हुआ?

समीर वानखेड़े का जन्म महाराष्ट्र में हुआ ।

समीर वानखेड़े की शादी हुई है या नहीं?

समीर वानखेडे की शादी 2 बार हुई है?

समीर वानखेड़े का धर्म क्या है?

समीर वानखेड़े के पिता हिन्दू और माता मुस्लिम थी इसके बावजूद भी उनका धर्म हिन्दू ही है।

समीर खान के बच्चों के नाम क्या है?

दो बेटियों के नाम “जायदा और जिया“।

समीर वानखेड़े के माता पिता का नाम क्या है?

समीर वानखेड़े की माता का नाम जाहिदा वानखेड़े और पिता का नाम श्री ज्ञानदेव कचरुजी वानखेडे है।

समीर वानखेड़े की पत्नी का नाम?

समीर वानखेड़े की पत्नी का नाम “पूर्व पत्नी डॉ शबाना कुरेशी”दूसरी वर्तमान पत्नी का नाम “क्रांति दिननाथ रेडकर” है।

निष्कर्ष

समीर वानखेड़े एक ऐसे व्यक्तित्व है जो किसी से डरते नहीं है और गलत को गलत कहने वाले व्यक्ति है। हमें भी उनसे ये सीख मिलती है की अपने काम को पूरी ईमानदारी से करना चाहिए और चाहे दुनिया इधर से उधर हो जाए लेकिन अपने जमीर को नहीं बेचना चाहिए। तो दोस्तों उम्मीद है कि आपको ये लेख बहुत ही अच्छा लगा होगा अगर आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो आप इसे share करना न भूलें और ऐसे ही अपना साथ बनाए रखे आगे हम भी आपके लिए कुछ न कुछ न जरूर लेकर आते रहेंगे तब तक के लिए अलविदा। धन्यवाद!

– Sameer Wankhede Biography in Hindi

Recent Articles

Related Stories

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here