टिक टॉक स्टार

दानिश जेहन कौन है? (जीवन परिचय)

Danish Zehen Wiki Biography
indian asmr

Danish Zehen ने अपने जाने के बाद भी लाखों लोगों के दिलों में जगह बना रखी है। आज भी उनके लाखों फैन और फॉलोवर्स है लेकिन समय को ये मंजूर नहीं था जिसकी वजह से दानिश जेहन आज हमारे बीच नहीं है।

दानिश जेहन एक ऐसी पर्सनैलिटी थी जिसने लोगों के दिलों में कुछ ही दिनों में वो जगह बना ली थी जिसे बनाने के लिए बहुत से कलाकार रात दिन मेहनत करते है।

दानिश जेहन को लोग TikTok के माध्यम से ज्यादा जानते है। दानिश जेहन ने अपना शुरूआती करियर YouTube से बनाना शुरू किया था। दानिश जेहन साल 2012 में अपने YouTube Channel से शुरुआत कि और दानिश जेहन काफी कम समय में लोगों के बीच एक पहचान बना ली थी।

दानिश जेहन एक YouTuber, vLogger, Rapper और Model थे और साथ में उन्हें समाज की सेवा करना बहुत ही अच्छा लगता था।

दानिश जेहन को Legends और वन मैन आर्मी की तरह भी माना जाता था। दानिश जेहन एक निखरता हुआ सितारा था हम सभी के बीच और दानिश जेहन कुछ ही समय में Bollywood Star भी बनने वाला था।

हाल ही में दानिश जेहन Ace of Space नामक शो में भी नजर आए थे।दानिश जेहन की उम्र 22 साल थी। दानिश जेहन ने बेहद ही कम उम्र में काफी कामयाबी हासिल की थी लेकिन किस्मत के आगे इनकी नहीं चल सकी और इन्होंने 20 दिसम्बर 2018 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

TikTok Star Danish Zehen Wiki in Hindi

पूरा नामदानिश जेहन
जन्म तिथि16 मार्च, 1996
जन्म स्थानकुर्ला, मुंबई (भारत)
मृत्यु की तारीख20-12-18, (20 दिसम्बर 2018)
मृत्यु जगहवाशी हाईवे मुंबई
उम्र22 साल
दानिश जेहन के अन्य नामदी लीजेंड बॉय, वन मैन आर्मी
पेशाYouTuber, vLogger, Rapper and Model
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्ममुस्लिम धर्म
पिता का नामजानकारी नहीं
माता का नामजानकारी नहीं
भाई का नाममिर्जा साक्लेन
शादीनहीं हुई थी
Girlfriendकोई भी नहीं
शिक्षाकेदारनाथ विद्या प्रसारिणी इंग्लिश हाई स्कूल, कुर्ला ईस्ट, मुंबई
कॉलेज / यूनिवर्सिटीकोई जानकारी नहीं
शैक्षणिक योग्यताकोई जानकारी नहीं
दानिश जेहन से जुड़ी जानकारीDanish Zehen Biography

Danish Zehen Biography in Hindi

दानिश जेहन का शारीरिक संरचना
ऊंचाई168 cm, 5 फुट 6 इंच
चौड़ाई40 इंच चौड़ी छाती, कमर 30 इंच, बाजु 14 इंच।
वजन70 किलोग्राम
आँखों का रंगगहरा भूरा रंग
बालों का रंगकाला और सुनहरा

Danish Zehen Wikipedia in Hindi

दानिश जेहन की पसंदीदा चीजें
शौकDancing, Singing, Writing, Travelling
टैटूशरीर पर खूब सारे टैटू
पसंदीदा एक्टरसलमान खान
पसंदीदा कारVolkswagen
BikeBenelli TNT 600i

दानिश जेहन का जीवन परिचय

दानिश जेहन का करियर
डेब्यूTV Ace of space season 1 (2018)
काम काजYouTuber, vLogger, Dancer, Rapper, Modelling, TikTok Star

Biography of Danish Zehen in Hindi

  1. दानिश जेहन जिलेट के डिजिटल ब्रांड एंबेसडर थे।
  2. दानिश जेहन शराब पीता था।
  3. उनका पसंदीदा अभिनेता सलमान खान था।
  4. उसके शरीर पर विभिन्न टैटू थे।
  5. उनके पास बेनेली टीएनटी 600i Bike और वोक्सवैगन कार थी।
  6. वह एक हुक्का प्रेमी था।
  7. दानिश जेहन भी एक बिल्ली प्रेमी था।
  8. दानिश जेहन को लोगों कि मदद करने में मजा आता था।
  9. दानिश जेहन को बाइक तेज चलाने में मजा आता था।

» टिक टॉक स्टार फैसल शेख (Mr. Faisu) का जीवन परिचय

Danish Zehen Information in Hindi

दानिश जेहान का जन्म 16 मार्च 1996 को भारत के मुंबई राज्य में कुर्ला में हुआ। दानिश जेहन को बचपन से ही गायन, डांसिंग, मॉडलिंग, और घूमने का शौक था। इसके साथ-साथ दानिश जेहन फिटनेस, हेयर स्टाइलिंग और वीडियो ब्लॉगिंग में भी आनंद आता था। दानिश जेहन पर्सनालिटी और अपनी बॉडी के चलते काफी मशहूर थे। अपने हेयरस्टाइल के लिए भी जाने जाते थे।

दानिश जेहन को अपने बालों से बहुत प्यार था जिसके चलते वो अपने बालों को समय पर सैलून करवाते थे।

दानिश जेहन को कूलेस्ट बेड बॉय, दी लेजेंड और वन मैन आर्मी के नाम से जाना जाता था। रैपिंग, वीडियो ब्लॉगिंग और फिटनेस वीडियो मॉडलिंग के लिए उनके अलग-अलग यूट्यूब चैनल थे। उनके प्रशंसकों के द्वारा उन्हें फ़ंब्रू कहकर पुकारा जाता था।

दानिश जेहन का परिवार

दानिश जेहन का जन्म एक मध्य-वर्ग के मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनका एक भाई है, जिसका नाम मिर्जा सकलेन है। दानिश जेहन के माता पिता उन पर बहुत गर्व करते है। दानिश जेहन का कहना था कि जो उनके फेन थे वो भी उनका परिवार था। दानिश जेहन हर किसी की मदद करने में विश्वास करते थे।

दानिश जेहन की कहानी और करियर

दानिश जेहन का करियर 2012 से शुरू हो गया। दानिश जेहन ने केदारनाथ विद्या प्रसारिणी अंग्रेजी हाई स्कूल, कुर्ला ईस्ट, मुंबई से प्राथमिक शिक्षा प्राप्त की।

दानिश जेहन को डांसिंग आदि का शौक था जिसके चलते उन्होंने अपना खुद का यूट्यूब चैनल पर अपने रैप गाने अपलोड करके रैपर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की। दानिश जेहन ने रैपर और हिप-हॉप डांसर के रूप में विभिन्न कार्यक्रमों में लाइव प्रदर्शन दिया। उन्होंने कुछ प्रसिद्ध फैशन डिजाइनरों के लिए एक मॉडल के रूप में भी काम किया था।

दानिश जेहन ने लाइफस्टाइल ब्लॉगर और TikTok Star के रूप में भी काम किया और अपने वीडियो ब्लॉग को अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया। इसके अलावा, उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल, दानिश जेहन फिटनेस को भी चलाया, जहां वह फिटनेस से जुड़े वीडियो अपलोड करते थे। दानिश जेहन को अपनी फिटनेस से बहुत प्यार था।

वर्ष 2018 में, दानिश ने एमटीवी के रियलिटी टीवी शो, ऐस ऑफ स्पेस सीजन 1 में भाग लिया, जिसकी मेजबानी विकास गुप्ता ने की थी। कुछ चीजें ऐसी ही जिसकी वजह से दानिश जेहन को वो शो छोड़ना पड़ा था।

दानिश जेहन की मौत कैसे हुई?

Danish Zehen

एक दिन दानिश जेहन किसी अपने की शादी अटेंड कर अपने घर की तरफ आ रहे थे और रोड दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गयी थी। उस दुर्घटना से कुछ समय पहले ही उन्होंने एक वीडियो बनाया था और लाखों लोगों ने अपना दर्द व्यक्त किया था।

दानिश जेहन कि मृत्यु के बाद दूनिया में और TikTok पर दानिश जेहन का शौक मनाया गया और लोगों का कहना था कि एक उगता सितारा आज हमें छोड़ कर चला गया।

दोस्तों ये था दानिश जेहन की जीवनी जिन्होंने अभी अपना जीवन देखा ही नहीं था। दानिश जेहन का मानना था कि लोगों का भला करो और जितना हो सके उतना लोगों के काम आओ।

Danish Zehen Biodata को जितना हो सके उतना शेयर करो।

About the author

Hindi Parichay Team

हमारी इस वेबसाइट को पड़ने पर आप सभी का दिल से धन्यवाद, HindiParichay.com में आपको दुनिया भर के प्रसिद्ध लोगों की जानकारी मिलेगी और यदि आपको किसी स्पेशल व्यक्ति की जानकारी चाहिए और किसी कारण वो हमारी वेबसाइट पे न मिले तो कमेंट बॉक्स में लिख दें हम जल्द से जल्द आपको जानकारी देंगे।

Leave a Comment