भारतीय अभिनेता/अभिनेत्री

Parmish Verma Biography in Hindi – Life History & Success Story

Parmish Verma Biography in Hindi
-विज्ञापन-

शीर्षक : Parmish Verma Biography in Hindi.

शायद ही ये बताने की जरूरत है की परमीश वर्मा कौन है ? मैं आपको परमीश वर्मा के बारे में बताता हूँ| आज की युवा पीढ़ी परमीश वर्मा को अपना हीरो मानती है.

परमीश वर्मा के गाने इतने मशहूर हो चुके हैं की बच्चे बच्चे के मुंह पे उनके गाने है| परमीश वर्मा की जीवनी जानने से पहले मैं परमीश वर्मा का बायोडाटा दिखाता हूँ.

दरअसल परमीश वर्मा भी हमारी तरह एक आम इंसान हैं परमीश वर्मा ने अपने जीवन में कुछ ऐसे मोड़ भी देखे हैं जो काफी अलग थे जिसके चलते आज वो इतने बड़े स्टार हैं.

परमीश वर्मा का जीवन परिचय – About Parmish Verma in Hindi

पूरा नाम :परमीश वर्मा
प्यारा नाम :पारू
परमीश वर्मा के माता-पिता :परमजीत कौर वर्मा और डॉ. सतीश कुमार (लेखक)
परमीश वर्मा के भाई बहन :सुखां वर्मा (छोटा भाई) और शैरी राणा है
जन्म तिथि :03-07-1986
उम्र :32 साल (2018)
जनस्थान :पटियाला, पंजाब, भारत
काम काज :म्यूजिक निर्देशक, फिल्म अभिनेता, फिल्म निर्देशक, आर्टिस्ट, गायक और मॉडल
राशी :कर्क
नागरिकता :भारतीय
शिक्षा :यादविंद्र पब्लिक स्कूल, पटियाला, पंजाब, भारत
कॉलेज :नहीं. कॉलेज ड्रॉपआउट

परमीश वर्मा की बॉडी – Parmish Verma Biography in Hindi

लम्बाई :5 फुट 8 इंच (5’8”)
वजन :75 किलो
शरीर :सीना-43 इंच, कमर-32 इंच, बाजू (Biceps)-16 इंच
आँखों का रंग :काला
बालों का रंग :काला
Parmish Verma Hobbies :जिम करना, गानों और कविताओं को कम्पोज करना

परमीश वर्मा की पसंद – Parmish Verma History in Hindi

पसंदीदा खाना :पंजाबी खाना
पसंदीदा गाना :अमर आरसी का मुखड़ा
पसंदीदा गायक :भुहिमिया
पसंदीदा अभिनेता :वीन डीजल
पसंदीदा अभिनेत्री :वी जे बानी
पसंदीदा रंग :सफ़ेद और काला

परमीश वर्मा की पत्नी – Parmish Verma Wife Details

Biography of Parmish Verma in Hindi

परमीश वर्मा की शादी अभी नहीं हुई है लेकिन कुछ समय के बाद उनकी शादी की संभावनाएं हैं और कहा जा रहा है की अभी उनकी शादी में बहुत समय है.

-विज्ञापन-

परमीश वर्मा की गर्ल फ्रेंड

ये बात कहना बेहद मुश्किल है की इतनी बड़ी ह्श्ती होने के बाद परमीश वर्मा की कोई गर्ल फ्रेंड नहीं है, जी हाँ हमारी सुचना के तहत तो यही कहा जा रहा हैं की परमीश वर्मा की गर्ल फ्रेंड नहीं है वो अपने दोस्तों आदि में रहना ज्यादा पसंद करते हैं.

परमीश वर्मा की निजी जिंदगी – Biography of Parmish Verma in Hindi
  1. क्या परमीश वर्मा स्मोक करते हैं ? नहीं|
  2. क्या परमीश वर्मा शराब पिते हैं ? जी हाँ|

परमीश वर्मा रोज जिम जाते हैं वे अपने व्यवस्थित समय में से अपने लिए कुछ समय निकाल लेते हैं| उन्हें अपना शरीर हॉलीवुड के अभिनेता विन डीजल की तरह बनाना है वो उनसे बहुत कुछ सीखना चाहते हैं.

परमीश वर्मा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया है की उन्हें बचपन से पढना पसंद नहीं था और उन्होंने कॉलेज में पढाई करते हुए पढाई आधी छोड़ दी| वे होटल मैनेजमेंट की पढाई कर रहे थे.

परमीश वर्मा के गाने “आ ले चक में आ गया” परमीश वर्मा की पूरी जीवनी और परमीश वर्मा की पूरी जानकारी का वर्णन किया है| उस गाने में परमीश वर्मा का सही रूप दिखाया गया है.

परमीश वर्मा ने कभी सिडनी, ऑस्ट्रेलिया में एक पब में नीचे स्तर पर काम किया हैं और पढाई के दम पर उन्होंने बारटेंडर और बाद में उसी पब के मेनेजर के रूप में भी काम किया है.

परमीश वर्मा मशहूर गायक रैपर भूमिया के बहुत बड़े फेन हैं और परमीश वर्मा अपनी अगली फिल्म में भूमिया के साथ काम करना पसंद करेंगे.

परमीश वर्मा के पिता डॉ. सतीश वर्मा एक लेखक हैं और परमीश वर्मा की पहली फिल्म पंजाब बोल्दा की स्क्रिप्ट भी परमीश वर्मा के पिता ने ही लिखी थी.

परमीश वर्मा के गाने “आ ले चक में आ गया” परमीश वर्मा की पूरी कहानी बताई है उस गाने में परमीश वर्मा का जीवन के संघर्ष दिखाए गए है.

परमीश वर्मा की शुरूआती जिंदगी – Parmish Verma Biography in Hindi

Parmish Verma History in Hindi

परमीश वर्मा की कहानी : परमीश वर्मा का जन्म 03-07-1986 में पटियाला पंजाब में हुआ है| परमीश वर्मा ने अपनी स्कूल शिक्षा यादविंद्र पब्लिक स्कूल, बाद में परमीश वर्मा ने हायर एजुकेशन और एक होटल मैनेजमेंट के कोर्स को ज्वाइन कर लिया और कुछ समय बाद उन्हें वहां अच्छा नहीं लगा.

-विज्ञापन-

वहां के हवा पानी में इतना दम नहीं था जो की भारत में हैं| ऐसा सोच कर परमीश वर्मा भारत वापस आ गए और अपना फ़िल्मी और गायक के कैरियर में ध्यान देने लगे उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अपनी पढाई को आधा छोड़ दिया था.

परमीश वर्मा की पहली फिल्म “पंजाब बोल्दा” है जो की 2011 में बनाई गयी| परमीश वर्मा ने अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस शुरू किया है जिसका नाम “Parmish Verma Films” है| अपनी प्रोडक्शन के दम पे उन्होंने पंजाबी फिल्मो में पंजाबी सिंगर्स को काम दिया.

परमीश वर्मा की निर्देशित आदत, गल जट्टां वाली और ठोकदा रिहा जो की निंजा और मंक्रीत औलख ने गाया है गाने के टाइटल का नाम गल्लां मिठियां है.

जब बहुत सारे गाने निर्देशित करने के बाद परमीश वर्मा ने 2015 में ठोकदा रिहा नाम की फिल्म भी बनाई है| परमीश वर्मा का फ़िल्मी कैरियर अभी शुरु ही हुआ है.

परमीश वर्मा ने हाल ही में विक्रम थोरी की फिल्म रोकी मेंटल में काम किया है| फिल्म हिट रही और परमीश वर्मा ने साबित कर दिया की वो बेहद काबिल हैं एक अभिनेता बनने के लिए और लोगों के दिलों में राज कर रहे हैं| अपने रोल से दर्शकों का दिल जित लीया है.

परमीश वर्मा के “ले चक में आ गया” गाने से अपना भूतकाल दिखाया है| इस गाने ने 67 million views प्राप्त किये हैं और आज भी लोगों के दिलों में इस गाने ने जगह बना रखी है.

परमीश वर्मा के एक गाने “गाल नी कड़्नी” ने 111 million views से भी ज्यादा व्यूज प्राप्त किये हैं.

परमीश वर्मा के Hair style ने अपने फैन्स में बहुत बदलाव लाया है आज कल किसी को भी देखो वो परमीश वर्मा की तरह Hair style रख रहा है और परमीश वर्मा की दाड़ी ने भी बड़ा बदलाव लाया है| हर युवा परमीश वर्मा की तरह दाड़ी रखने में खुश है.

परमीश वर्मा का कैरियर शुरू में बेहद खराब रहा मगर परमीश वर्मा से बहुत कुछ सिखने को मिला है उन्होंने एक छोटी नौकरी को छोड़ कर वो किया जो उन्हें करना था जिसके चलते वो आज दुनिया में नाम शोहरत कमा रहे है.

हालहिं में परमीश वर्मा को 2 अवार्ड्स मिलें है जो PTC पंजाबी म्यूजिक अवार्ड्स है.

परमीश वर्मा न्यूज़ – परमीश वर्मा को गोली लगी – Parmish Verma News in Hindi

Parmish Verma Hair Style Photo Download

13th अप्रैल 2018 को परमीश वर्मा को गोली लग गयी है| एक व्यक्ति ने परमीश वर्मा और उनके मित्र को गोली मार कर जान लेने की कोशिश की है परमीश वर्मा को गोली किसने मारी ये बात पता नहीं चली है लेकिन NBT के एक लेख में पता चल चूका है की परमीश वर्मा को गोली किसने मारी है.

परमीश वर्मा मोहाली के एक मॉल में शो करके देर रात अपने मित्र के साथ घर वापस आ रहे थे वे अपने मित्र कुलवंत के साथ फेस 74 से अपने घर 91 लौट रहे थे तब एक हमलावर ने पीछे से हमला कर दिया और जान लेने की कोशिश की| परमीश वर्मा को गोली मार कर जान लेने की कोशिश से उनके फेन सदमे में हैं.

परमीश वर्मा को गोली लगने के बाद फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी तबीयत पहले से ठीक है| मगर उनके दोस्त की तबीयत में सुधार नहीं हो पाया है.

परमीश वर्मा को फेसबुक पर धमकाया गया है की अगली बार नहीं बचेगा ये धमकी देने वाला पंजाब का गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह दाहन है.

गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह दाहन परमीश वर्मा को क्यों मारना चाहता है ये तो नहीं पता मगर परमीश वर्मा को पहले भी कई बार धमकियाँ मिल चुकी हैं| गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह दाहन परमीश वर्मा को मरना चाहता है ये बात तो साफ हो चुकी है.

गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह दाहन को पुलिस खोज रही है बताया जा रहा है की गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह दाहन होशियारपुर के एक सरपंच की दिनदहाड़े हत्या करने के मामले में वांटेड है| दुःख है इस बात का की परमीश वर्मा को मारने की साजिश के बारे में कुछ नहीं पता चल पाया है.

परमीश वर्मा के बारे में जानकर अच्छा लगा हो तो परमीश वर्मा की जीवनी (Parmish Verma Biography in Hindi) को अपने दोस्तों आदि के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें और कमेंट के माध्यम से अपने विचार हमारे साथ व्यक्त करें.

भारतीय अभिनेता/अभिनेत्री⇓

About the author

Hindi Parichay Team

हमारी इस वेबसाइट को पड़ने पर आप सभी का दिल से धन्यवाद, हमारी इस वेबसाइट में आपको दुनिया भर के प्रशिद्ध लोगों की जानकारी मिलेगी और यदि आपको किसी स्पेशल व्यक्ति की जानकारी चाहिए और किसी कारण वो हमारी वेबसाइट पे न मिले तो कमेंट बॉक्स में लिख दें हम जल्द से जल्द आपको जानकारी देंगे|

Leave a Comment