भारतीय अभिनेता/अभिनेत्री

अभिनेत्री कियारा आडवाणी की जीवनी, पति, फोटो

कियारा आडवाणी

कियारा आडवाणी एक भारतीय अभिनेत्री है। उन्होंने 2014 में आई फिल्म Fugly (फुगली) से शुरुआत की और आज एक अच्छी लोकप्रिय अभिनेत्री बन चुकी है। कियारा आडवाणी ने अभी तक करीब 12 फिल्मों में काम किया है लेकिन उन्हे सबसे ज्यादा लोकप्रियता 2019 में आई फिल्म Kabir Singh (कबीर सिंह) से मिली जिसमें उन्होंने शाहिद कपूर के साथ काम किया और उन्हे इसके लिए काफी लोकप्रियता मिली हैं।

हिन्दी सिनेमा में अपनी कला और सुंदरता के प्रदर्शन के साथ साथ कियारा ने अपने नृत्य का प्रदर्शन भी किया है जिसे लोगों काफी हद तक पसंद किया हैं।

कियारा आडवाणी के बारे में जानने के लिए सम्पूर्ण लेख को पढ़ना बहुत जरूरी है। कृपया अंत तक जरूर पढ़ें।

Kiara Advani Biography in Hindi

पूरा नाम (Full Name)आलिया आडवाणी, कियारा आडवाणी
Kiara Advani Age31 जुलाई 1992
जन्म स्थान (Birth Place)मुंबई
पेशा (Profession)भारतीय अभिनेत्री
डेब्यू फिल्म (Debut Film)फुगली

अभिनेत्री कियारा आडवाणी का जीवन परिचय

राष्ट्रीयता (Nationality)भारतीय
उम्र (Age)27 वर्ष
धर्म (Religion)सिन्धी हिंदू
जाति (Caste)सिंधी
वैवाहिक स्थिति (Marital Status)अविवाहित
राशि (Zodiac Sign)सिंह

Biography of Kiara Advani in Hindi

पिताजगदीप आडवाणी
माताजेनेविव जाफरी
पति (Husband)अविवाहित
भाई (Brother)मिसाल आडवाणी
प्रेमीअज्ञात
लंबाई1.57 m
बालों का रंगकाला
आँखों का रंगकाला
बॉयफ्रेंडनहीं है
शराब पिती हैनहीं
पसंदीदा खानासाधारण घर का खाना
पसंदीदा अभिनेताअज्ञात
पसंदीदा जगहनहीं पाता

Kiara Advani Education Qualification

  • कियारा आडवाणी की शिक्षा: कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल जो मुंबई में है से की।
  • कियारा आडवाणी की स्नातक शिक्षा: जय हिंद कॉलेज फॉर मास कम्युनिकेशन मुंबई।

कियारा आडवाणी ने उनकी इच्छानुसार उन्होंने अनुपम खेर एक्टिंग स्कूल से सीखी हैं।

कियारा आडवाणी बायोग्राफी और करियर की शुरुआत

कियारा आडवाणी की प्रारंभिक शिक्षा को कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल से पूरी की (मुंबई)। बाद में कियारा आडवाणी ने स्नातक की शिक्षा जय हिंद कॉलेज फॉर मास कम्युनिकेशन मुंबई से पूरी की हैं।

बॉलीवुड में करियर की शुरुआत करने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल कर कियारा आडवाणी रख लिया, क्योंकि आलिया भट्ट बॉलीवुड में बहुत फेमस है। बचपन से ही उनके अंदर अभिनेत्री बनने की इच्छा थी एवं उनके पिताजी ने 3 इडियट फिल्म देखने के बाद कियारा को बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए अनुमति दी।

कियारा आडवाणी की अपनी पढ़ाई में बहुत अच्छी रुचि थी जिसकी वजह से उन्हें 12वीं की परीक्षा में 92% अंक प्राप्त किए थे। स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद, उन्होंने अभिनय सीखने के लिए अनुपम खेर और रोशन तनेजा जैसे बड़े अभिनय केंद्र में अभिनय सीखा।

Kiara Advani History in Hindi

कियारा आडवाणी ने बॉलीवुड और तेलुगू की फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम किया है। कियारा आडवाणी ने अपने शुरुआत जीवन में काफी लोकप्रियता हासिल की है। कियारा आडवाणी ने नेटफ्लिक्स के वेब सीरीज “लस्ट स्टोरीज” में अपना अभिनय किया है और अपनी भूमिका से दर्शकों को काफी लुभाया हैं।

कियारा आडवाणी ने बॉलीवुड फिल्मों में जैसे:- फुगली, एम० एस० धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, मशीन, कलंक एवं हाल ही में उनको सबसे ज्यादा प्रसिद्धि 2019 में मिली फिल्म “कबीर सिंह” से मिली।

कियारा आडवाणी जीवनी

कियारा आडवाणी ने अपने करियर की शुरुआत फुगली फिल्म से की और आज अपने अभिनय और कला के प्रदर्शन के चलते आज लाखों लोगों के दिलों में कियारा आडवाणी ने अपनी जगह बना ली है।

कियारा आडवाणी का बचपन का नाम आलिया आडवाणी था।

कियारा आडवाणी का जन्म 31 जुलाई 1992 को मुंबई में सिंधी परिवार में हुआ। कियारा आडवाणी एक ऐसे परिवार से थी जो फिल्मी दुनिया से दूर था। कियारा आडवाणी का मन एक अभिनेत्री बनने का था और ये सपना साकार हुआ।

कियारा आडवाणी के पिता का नाम जगदीप आडवाणी (कारोबारी) एवं उनकी माता जेनेविव आडवाणी (शिक्षिका) हैं।

न्यूज़ के अनुसार बताया गया है कि कियारा आडवाणी की मां पुर्तगाली और स्पेनिश मूल से है। कियारा आडवाणी के छोटे भाई का नाम मिसाल आडवाणी है। कियारा आडवाणी एक अमीर घर से है और मुकेश अंबानी (व्यवसायी) की बेटी ईशा अंबानी की बचपन से ही सहेली रही है।

कियारा आडवाणी के जीवन से जुड़े कुछ तथ्यों के अनुसार यह पता चलता है कि वह एक भारतीय दिग्गज अभिनेता स्वर्गीय अशोक कुमार की पोती एवं एक और अन्य भारतीय दिग्गज अभिनेता स्वर्गीय सैयद जाफरी की नातिन भी हैं।

कियारा आडवाणी की फिल्मी करियर की शुरुआत

कियारा आडवाणी की फिल्मी करियर का आरंभ 2014 में आई फिल्म फुगली से हुई इस फिल्म में काफी कुछ देखने को मिला। मौज-मस्ती और कुछ समय के बाद एक बहुत बड़ी आफत को देखा और उसका सामना किया। ये फिल्म काफी अच्छी रही है और काफी अच्छा पैसा कमाया गया है, इस फिल्म के बाद उन्होंने काफी फिल्मों में काम किया हैं।

सुंदरता के साथ साथ एक अच्छे अभिनय का होना भी बहुत जरूरी है और कियारा में ऐसे गुण हैं।

Kiara Advani Film List

कियारा आडवाणी की पहली फिल्म 2014 में आई हिंदी फिल्म फुगली से की इसके बाद वह 2016 की हिंदी बायोपिक M.S. Dhoni: The Untold Story, और फिर 2017 की तेलुगु ड्रामा भारत अने नेनु में दिखाई दी। कियारा बाद में नेटफ्लिक्स फिल्म “Lust Stories” में दिखाई दी।

Kiara Advani Film List

कियारा आडवाणी के पुरस्कार (भारतीय सिनेमा से मिले कुछ पुरस्कार)

कियारा आडवाणी को हाल ही में पुरस्कृत भी किया गया है, उनको निम्नलिखित पुरस्कार दिये गए हैं।

  • ⇒ (2019) में ज़ी सिने अवॉर्ड तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में बेस्ट फाइंड ऑफ द ईयर फिल्म भारत अने नेनु के लिए पुरस्कृत किया है।
  • ⇒ (2019) में उभरते स्टार के लिए एशिया विजन अवार्ड से पुरस्कृत किया गया है।
10 Lines on Kiara Advani in Hindi

कियारा आडवाणी के जीवन से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण एवं रोचक बातें

  1. 👉 कियारा आडवाणी के फुगली फिल्म से उन्होंने शुरुआत की लेकिन असल विख्याति 2019, में कबीर सिंह से मिली।
  2. 👉 एक इंटरव्यू के दौरान कियारा आडवाणी ने बताया कि लगभग 20 के दशक में अभिनेता सलमान खान और कियारा की चाची शाहीन जाफरी ने डेट किया हुआ था और इतना ही नहीं भारतीय मॉडल शाहीन जाफरी और कियारा आडवाणी का रिश्ता भतीजी और चाची का है।
  3. 👉 2014 में अपना नाम आलिया आडवाणी से बदलकर कियारा आडवाणी रख लिया। कियारा आडवाणी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उस समय कियारा आडवाणी ने यह सोचा हो कि पहले से ही फिल्म इंडस्ट्री में आलिया भट्ट मौजूद हैं, तो उन्हे अपना नाम कमाने के लिए और एक अलग पहचान बनाने के लिए एक अलग नाम धारण करना पढ़ा।
  4. 👉 कियारा आडवाणी को हॉलीवुड अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो को काफी पसंद करती थी और उनका शायद पुराना क्रश भी यही अभिनेता थे।
  5. 👉 जूही चावला एवं कियारा आडवाणी का परिवार एक दूसरे से भी काफी ज्यादा परिचित है।
  6. 👉 भारतीय अभिनेत्री कियारा आडवाणी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि उनके पिता जगदीप आडवाणी जी ने आमिर खान की फिल्म 3 इडियट देखने के बाद अपने बच्चों को अपनी पसंद का करियर चुनने के लिए छूट दी थी।
  7. 👉 कियारा आडवाणी को घूमना पसंद हैं।
कियारा आडवाणी के वाद विवाद

अभी ऐसा कहीं भी सुनाई नहीं दिया गया है कि उनका किसी से कोई विवाद हुआ है।

उम्मीद करता हूँ कि आपको मेरा ये लेख पसंद आया होगा तो कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं।


अनन्या पांडे का जीवन परिचय

नेहा कक्कड़ का जीवन परिचय

About the author

Hindi Parichay Team

हमारी इस वेबसाइट को पड़ने पर आप सभी का दिल से धन्यवाद, HindiParichay.com में आपको दुनिया भर के प्रसिद्ध लोगों की जानकारी मिलेगी और यदि आपको किसी स्पेशल व्यक्ति की जानकारी चाहिए और किसी कारण वो हमारी वेबसाइट पे न मिले तो कमेंट बॉक्स में लिख दें हम जल्द से जल्द आपको जानकारी देंगे।

Leave a Comment