टिक टॉक स्टार

टिक टॉक स्टार जन्नत जुबैर रहमानी का जीवन परिचय

Jannat Zubair Rahmani

जन्नत जुबैर रहमानी के बारे में बताया जाए तो Jannat Zubair Rahmani Tik Tok Star होने के साथ साथ एक मानी जानी अभिनेत्री है। वैसे तो जन्नत जुबैर किसी पहचान की मोहताज नहीं है लेकिन जन्नत जुबैर की जीवनी जानना बहुत ही अच्छा ऑप्शन है।

जन्नत जुबैर रहमानी छोटी सी उम्र से ही अभिनय नाट्य आदि में अपना कदम रख चुकी है। जब जन्नत जुबैर की उम्र 7 साल की थी तभी से उन्होंने अभिनय करना शुरू कर दिया था। जन्नत जुबैर रहमानी ने अपना करियर 2009 में शुरू किया लेकिन उनको फुलवा नमक सीरियल के माध्यम से विख्याति प्राप्त हुई।

जन्नत जुबैर ने महज 8 साल की उम्र में “दिल मिल गए” सीरियल में तमन्ना का किरदार निभाया फिर जन्नत जुबैर ने अपने करियर की शुरुआत कर और इसके बाद जन्नत ने आपकी अंतरा, अलादीन, चाँद के पार चलो, जैसे सीरियल भी किए।

Jannat Zubair Rahmani Wiki Bio

पूरा नामजन्नत जुबैर रहमानी
पेशाअभिनय
निक नेमजानू
Jannat Zubair Age29 अगस्त 2002
जन्म स्थानमुंबई
जन्नत जुबैर का घरमुंबई
Jannat Zubair Father Nameजुबैर रहमानी
माता का नाम (Mother’s name)नाजनीन रहमानी
Jannat Zubair Brother Nameअयान जुबैर रहमानी
Jannat Zubair Height5’1”
जन्नत जुबैर का वजन (Weight)लगभग 50 किलो
जन्नत जुबैर का रंग (Colour)गोरा
जन्नत जुबैर के बालों का रंगगहरा भूरा
आंखों का रंग (Eye Colour)भूरा
Jannat Zubair Castमुस्लिम (इस्लाम)
नागरिकता / राष्ट्रीयता (Nationality)भारतीय
Jannat Zubair EducationOxford Public School

Jannat Zubair Rahmani Biography in Hindi

जन्नत जुबैर के शौक (Hobbies)
एक्टिंग, डांसिंग,स्केटिंग और साइकिलिंग
जन्नत जुबैर की डेब्यू फिल्म (Debut Film)आगाह-दी वार्निंग
जन्नत जुबैर की टीवी डेब्यू (TV Debut)दिल मिल गए (2010)
टीवी शो (TV show)
फुलवा, काशी-अब ना रहे तेरा कागज कोरा, हार जीत, एक थी नायका, भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप, मेरी आवाज़ ही पहचान हैं, शनि, तू आशिकी
जन्नत जुबैर की शादी (Marital status)अभी नहीं हुई है (अविवाहित)

Social Account

Jannat Zubair Rahmani YouTube ChannelLink
Jannat Zubair Tik Tok AccountLink
Jannat Zubair Rahmani Instagram AccountLink
Jannat Zubair Rahmani TwitterLink
Jannat Zubair Rahmani Facebook PageLink

जन्नत जुबैर रहमानी बायोग्राफी

जन्नत जुबैर का जन्म (Jannat Zubair Birth Date) 29 अगस्त 2002 में मुंबई में हुआ है। जन्नत जुबैर के पिता का नाम “जुबैर रहमानी” और माता का नाम “नाजनीन रहमानी” हैं। जन्नत के परिवार में उनका भाई “अयान जुबैर रहमानी” भी हैं। जन्नत अभी मुंबई में ही रहती है। जन्नत जुबैर मुस्लिम धर्म में पैदा हुई हैं और उनका जन्म भारत में होने की वजह से वो एक भारतीय हैं।

जन्नत जुबैर का छोटा भाई वो भी एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम कर चुका हैं।

जन्नत जुबैर रहमानी की शिक्षा

जन्नत जुबैर की पढ़ाई “ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, कांदिवली, वेस्ट (महाराष्ट्र मुंबई)” से हुई हैं। जन्नत जुबैर रहमानी की उम्र अभी ज्यादा नहीं है इसलिए अभी उनकी पूरी पढ़ाई खत्म नहीं हुई है। जन्नत रहमानी पढ़ाई में अच्छी है और उनकी पढ़ाई में अच्छी रुचि है इसलिए उनकी पढ़ाई अभी जारी है। वो अभिनय के साथ पढ़ाई भी जारी रखेगी।

जन्नत को बचपन से ही एक्टिंग, डांसिंग, मॉडलिंग का शौक था जिसकी वजह से उनके पिता जी ने उन्हे कभी ऐसा करने के लिए माना नहीं किया और जन्नत जुबैर के माता पिता ने हमेशा से ही अपने दोनों बच्चों की अच्छी परवरिश की है साथ में अच्छे संस्कार भी दिये है।

Biography of Jannat Zubair Rahmani in Hindi

Jannat Zubair Rahmani Images

जन्नत जुबैर के करियर के बारे में उनकी शुरुआती जीवन के बारे में बात करे तो जन्नत ने अपने करियर की शुरुआत बहुत ही कम उम्र से कर दी थी। जब जन्नत 7 वर्ष की थी तभी से उन्होंने अभिनय करना शुरू कर दिया था। जन्नत जुबैर रहमानी ने अपना करियर 2009 में शुरू किया लेकिन उनको फुलवा नामक सीरियल के माध्यम से विख्याति प्राप्त हुई।

जन्नत ने महज 8 साल की उम्र में “दिल मिल गए” सीरियल में तमन्ना का किरदार निभाया फिर जन्नत ने अपने करियर की शुरुआत करी और इसके बाद जन्नत ने आपकी अंतरा, अलादीन, चाँद के पार चलो, जैसे सीरियल भी किए।

जन्नत ने 2010 में काशी-अब ना रहे, तेरा कागज कोरा, 2010-2011 में माटी की बन्नो, 2011-12 में फुलवा और 2011-12 में “हार जीत” सीरियल में काम किया।

जन्नत को ज्यादा कामयाबी और नाम फुलवा सीरियल से मिला है। जन्नत को काफी अवार्ड और पहचान मिली।

  • Jannat Zubair Rahmani ने 2014 में भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप, 2014 में ही आया सियासत में जन्नत ने छोटी भूमिका निभाई उसके बाद 2015 में जन्नत ने महाकुंभ-एक रहस्य और एक कहानी नाम के सीरियल में काम किया था।
  • 2016 में जन्नत ने “मेरी आवाज” ही पहचान नाम के कार्यक्रम में मुख्य किरदार की भूमिका निभाई।
  • 2017 में जन्नत ने “शनि” में काम किया और 2017 में ही शुरू हुआ एक कार्यक्रम “तू आशिकी” में मुख्य किरदार निभा रही हैं।
  • शनि में जन्नत, शनि के किरदार जितने ही सशक्त किरदार में थी, उन्होंने नीलिमा जिसे शनिप्रिय भी कहते हैं का किरदार निभाया था, वो कहानी में शनि से भी ज्यादा शक्तिशाली थी जिसे शनि का तोड़ भी कहा गया।
  • टीवी के मशहूर शो “तू आशिकी में जन्नत के साथ ऋत्विक अरोड़ा, गौरी प्रधान तेजवानी, सचिन शर्मा और राहिल आज़मी काम कर रहे हैं इस कार्यक्रम को गुरुदेव भल्ला प्रोडक्शन हाउस के अंतर्गत महेश भट्ट प्रोड्यूस कर रहे हैं।
  • जन्नत ने 2011 में कुछ मूवी जैसे आगाह और लव का दी एंड में भी काम करने का अनुभव लिया हैं।
  • जन्नत लगातार कुछ विज्ञापनों में भी दिखती है जिनमें से कुछ कई बड़े ब्रांड हैं जिनके नाम एयरटेल (नेटवर्क) कैलिफोर्निया आलमंड, डाबर के कुछ प्रोजेक्ट्स जैसे आमला हेयर आयल, वाटिका नेचुरल शैम्पू, गोदरेज (शैम्पू एक्सपर्ट रिच क्रीम), हीरो (स्कूटर-प्लेजर), हिमालया (नीम फेस वाश, एलआईसी, पेप्सोडेंट, टूथपेस्ट), सैमसंग (रेफ्रिजरेटर) सनफीस्ट पास्ता, हलोनिक्स (लाइट्स और वीडियोकॉन डिश टीवी है)।

जन्नत सलमान खान के साथ काम करना चाहती है लेकिन उनके अपोजिट नहीं, वैसे बतौर बाल कलाकार जन्नत एक बार छोटे पर्दे पर सलमान के साथ दिखाई दे चुकी है। जन्नत ने फैजू के साथ गाने भी बनाए है। Faisu एक Tik Tok कलाकार है जिनका टीम 07 नाम से काफी अच्छा TikTok Account है। जन्नत ने मिलिंद गाबा के साथ भी काम किया है। जन्नत एक मानी जानी कलाकार बन चुकी है।

Jannat Zubair Rahmani All Songs List

Tik Tok Queen Jannat Zubair Song

  1. तेरे बिना
  2. इश्क़ फर्जी
  3. तेरा नाम
  4. यावर
  5. कैसे में
  6. चाल गजब
  7. फैक स्टाइल
  8. नैनो तले
  9. जिंदगी दी पौड़ी
  10. टिक टॉक सोंग्स
  11. फ्रूटी लगदी है

Tera Naam – Official Music Video | Jannat Zubair | Raman Kapoor | Desi Routz | Maninder Kailey

Ishq Farzi – Jannat Zubair & Rohan Mehra | Ramji Gulati | Kumaar

RINGTONE – Preetinder | Jannat Zubair & Siddharth Nigam | Rajat Nagpal | Vicky Sandhu | Anshul Garg

Jannat Zubair Rahmani Awards
2011Indian Telly AwardsPhulwa
2018Gold AwardsTu Aashiqui
जन्नत और विवाद (Jannat and Controversy)

जन्नत की माता जी ने “तू आशिकी” सीरियल में ऋत्विक के साथ किस सीन के लिए मना कर दिया था, जिस कारण मेकर्स ने जन्नत को रिप्लेस करने का सोचा था।

जन्नत जुबैर रहमानी जीवन परिचय (पसंदीदा काम)

जन्नत ज़ुबैर को अपने बालों से अधिक लगाव है वो अपने बालों पर ज्यादा ध्यान देती है। जन्नत की दिनचर्या (Daily Routine) सुबह जल्दी उठकर कसरत और योग करना और गेम खेलना। जन्नत की डाइट सीक्रेट की बात करें तो (Diet secret) चावल खाना नहीं पसंद करती, इससे उन्हें लगता है कि वो जल्दी से मोटी हो जायेगी।

जन्नत जुबैर को क्या पसंद है?

सेलिब्रिटी की तरह का अनुभव (Celebrity Experience): जब वो ताजमहल गई थी तब भीड़ के बीच फंस गई, वहां लोगों ने उनका ऑटोग्राफ और फोटो ली।

  • पसंदीदा खेल (Favorite game): टंग ट्विस्टर खेलना पसंद है।
  • पसंदीदा पहनावा (Favorite Clothes): भारतीय परिधान, वो शॉर्ट्स और सिंगल पीस पहनना अवॉयड करती हैं।

उम्मीद की जा सकती है कि आपको जन्नत जुबैर का जीवन परिचय पढ़कर आपको अच्छा लगा होगा। तो दोस्तों उम्मीद कर सकता हूँ कि आपको मेरा ये लेख अच्छा लगा होगा और हो सके तो इसे साझा करना न भूलें।

Tik Tok Star Jannat Zubair Rahmani की जानकारी को साझा जरूर करें।

धन्यवाद…

About the author

Hindi Parichay Team

हमारी इस वेबसाइट को पड़ने पर आप सभी का दिल से धन्यवाद, HindiParichay.com में आपको दुनिया भर के प्रसिद्ध लोगों की जानकारी मिलेगी और यदि आपको किसी स्पेशल व्यक्ति की जानकारी चाहिए और किसी कारण वो हमारी वेबसाइट पे न मिले तो कमेंट बॉक्स में लिख दें हम जल्द से जल्द आपको जानकारी देंगे।

Leave a Comment