टिक टॉक स्टार

टिक टॉक स्टार फैसल शेख (Mr. Faisu) का जीवन परिचय

indian asmr

फैजू का जीवन परिचय (Mr Faisu Biography): फैजू जिन्हें आज दूनिया टिक टॉक स्टार के नाम से जानती है। आपको यहां फैजू की जीवनी में फैजू के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी।

Mr. Faisu TikTok Star है और उनके फैन फोल्लोवेर्स की देखे तो करोड़ों में उनके फैन फोल्लोवेर्स है। TikTok Star Mr Faisu मध्यम वर्ग के परिवार से है। Faisu ने शुरूआती जीवन में एक salesman की नौकरी की थी लेकिन जब उन्होंने टिक टॉक पर विडियो बनाना शुरू किया तो उनको अच्छा रिस्पांस मिला और आज Faisu एक स्टार है।

उन्हें अपना वो समय आज भी याद है जब वो एक छोटी सी नौकरी किया करते थे लेकिन समय के साथ साथ उनका भाग्य खुला और वो आज एक कलाकार है। दूनिया में उनका नाम काफी हद तक लोगों की जुबान पर हैं।

Mr. Faisal Shaikh TikTok Star होने पर उनके द्वारा उनकी टीम 07 (Team 07) के द्वारा एक विडियो बनाया गया था जिसको लोगों ने जरा भी पसंद नहीं किया और TikTok ने भी Faisu पर रोक लगा दी साथ में उनका Tiktok Account बंद कर दिया।

लेकिन काफी समय के बाद TikTok Company ने Faisu और उनकी टीम 07 का Tiktok Account दोबारा खोल दिया है। जिस पर लोगों का बहुत ही अच्छा रिस्पांस मिला है।

Faisu कि Amazing Acting को देखते हुए उन्हें बहुत सारे गानों में एल्बम गानों में स्टार की भूमिका मिली थी और वो लोकप्रिय भी हुए।

TikTok Star Mr Faisu Biography in Hindi

Mr. Faisu का असली नाम / पूरा नामशेख मुदस्सिर फैसल
Mr. Faisu पेशे सेमॉडलिंग, अभिनेता, सामाजिक
Mr. Faisu को प्रसिद्धि मिलीTik-Tok, Instagram, YouTube पर प्रसिद्ध है

TikTok Star Mr Faisu Wiki, Height, Body

Mr. Faisu की ऊंचाई (लगभग)5 फीट 9 इंच
Mr. Faisu का वजन (लगभग)60-65 किलोग्राम (लगभग)
Mr. Faisu की बॉडीफिट बॉडी
Mr. Faisu की आंखों का रंगकाला
Mr. Faisu के बालों का रंगकाला

Mr Faisu Wikipedia in Hindi

Mr. Faisu Age7 अक्टूबर, 1994
उम्र25 साल (2020 के अनुसार)
जन्मस्थानमुंबई, भारत
राशि चक्रजानकारी नहीं है।
राष्ट्रीयताभारतीय
गृहनगरमुंबई, भारत
डेब्यूटिकटोक, यूट्यूब, इंस्टाग्राम
परिवारपता नहीं है
धर्मइस्लाम
शौकमॉडलिंग और अभिनय
शिक्षाIES New English School (Bandra, Mumbai)
स्नातक शिक्षारिजवी कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स से शिक्षा पूरी कि

Mr Faisu 07 Biography in Hindi

पसंदीदा अभिनेताशाहरुख खान, सलमान खान, रणवीर सिंह
पसंदीदा अभिनेत्रीकैटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण, दिशा पटानी
पसंदीदा खानाचिकन बिरयानी
पसंदीदा टीमटिक टॉक टीम 07 के सभी सदस्य

Faisal Shaikh Biography in Hindi

Mr Faisu Wife Nameअभी शादी नहीं हुई है। (2020)
Mr Faisu Girlfriend Nameकुछ नही है। (मार्च 2020)
पत्नीनहीं हैं। (2020)
Mr. Faisu Net Worth 2020
Faisu Net Worth 202040 – 50 Lakh
Advertisement FeesN/A
Mr Faisal Shaikh Wikipedia
Faisu Instagram Pic

Faisu Instagram Pic

Mr. Faisu का जन्म 7 अक्तूबर 1994 मुंबई में हुआ था। Mr. Faisu एक माध्यम वर्ग के परिवार से है। उन्होंने बचपन से ही साधारण जीवन को देखा है और उनका परिवार भी एक छोटा परिवार है। Mr. Faisu का पूरा नाम शेख मुदस्सिर फैसल है।

Mr. Faisu की अपनी पढ़ाई मुम्बई में IES New English School (Bandra, Mumbai) से अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी की और ग्रेजुएशन कि पढ़ाई Mr Faisu ने कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स (Rizvi College Of Arts, Science And Commerce) से अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की।

Mr. Faisu को एक्टिंग और डांसिंग का बचपन से ही बहुत शौक था जिसके चलते उन्होंने टिकटोक के माध्यम से अपनी विडियो को वायरल करना शुरू किया था। Mr. Faisu का अभिनय दूनिया को पसंद आने लगा और उन्होंने दुनिया की नजर में अपनी एक छवि बना ली।

Mr. Faisu अपना पूरा फोकस एक्टिंग, Fashion blogging और YouTube, TikTok में देते है। Mr Faisu TikTok Star बनने के बाद लोकप्रिय हुए हैं।

Mr. Faisu की लोकप्रियता किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। Mr. Faisu Tiktok Account Followers क़रीब 25.2 million के आस-पास कुछ हैं।

Mr. Faisu Instagram Account Followers 11 Million हैं। अभी Mr Faisu इंडिया के सबसे लोकप्रिय Tiktok star है।

Mr. faisu इंडिया के सबसे लोकप्रिय टिकटोक स्टार बन चुके हैं। Mr faisu ने अभी तक बहुत से गानों में अपना योगदान दिया है। जैसे कि –

Faisu New Song

Menu tu fruity lagdi hai, ठरक, Viah Nai Karauna, काली मेरी गड्डी, इश्क फर्जी।

Mr. Faisu पहले किसी कंपनी में salesman की नौकरी किया करते थे। मेहनत और भगवान के आशीर्वाद के बाद उनका जीवन बदल चुका है।

Mr. Faisu के पसंदीदा अभिनेता सलमान खान, शाहरुख़ खान और रणवीर कपूर और favourite actress आलिया भट्ट, कृति सैनॉन और दिशा पटानी हैं। फैजू को travelling करना, Photoshoot करना, गाने सुनना बहुत पसंद हैं।

Mr Faisu बहुत दिनों से Jannat Zubair Rahmani के साथ फ्रेंडशिप में हैं। Mr. Faisu के दोस्तों का ग्रुप “Team 07” है जो कि TikTok पर बहुत फेमस है।

Mr Faisu बहुत बार Bollywood और Tv Show स्टार जैसे की Ajaz khan, जन्नत जुबेर टिक टॉक और Aashika Bhatia से कोलाब कर चुके है और mr faisu के पास एक अपनी Hayabusa white color, Red Royal Enfield Bike भी हैं।

Mr. Faisu का सपना

Mr Faisu Tik Tok

Mr Faisu एक उद्योगपति बनना चाहते थे। लेकिन Mr Faisu के अपने शौक की वजह से उन्होंने Musically (TikTok) पर वीडियो बनानी शुरू की। Mr Faisu कि शुरुआती वीडियो में वे हंसी मजाक की विडियो बनाया करते थे।

शुरूआती दौर में Mr Faisu tiktok video पर पूरा फोकस नहीं दे पाते थे। लेकिन जब उन्हें अच्छा response मिलने लगा तो उन्होंने सब कुछ छोड़ कर TikTok Video बनाने पर ध्यान दिया। शुरू में लाइक्स और व्यूज कम आते थे।

फैसु कम व्यूज और कमेंट को देखते हुए निराश हो गए तो एक दिन उनके दोस्त अदनान (Adnaan Shaikh) ने उनको मोटिवेट किया और उसके बाद वह लगातार वीडियो बनाते गए, लाइक्स और व्यूज की संख्या बढ़ने लगी। लोगों को फैसु की टिक टॉक वीडियो  में मजा आने लगा।

लोगों के प्यार की वजह से फिर Mr. Faisu एक के बाद एक क्वालिटी वीडियो बनाते गए, लोगों का प्यार उन्हें मिलने लगा तो इसी तरह वह लोगों के बीच फेमस हो गए उन्हें लोग इवेंट में बुलाने लगे।

एक बार कि बात है जब Mr Faisu गुजरात के अहमदाबाद में लोगों द्वारा एक इवेंट पर बुलाया गया और Faisu ने वह एक video बना दी और पोस्ट भी कर दी जिसमें होटल का नाम सामने आ गया और Mr Faisu के फैन फोल्लोवेर्स को उनके बारे में पता चल गया। उसके बाद वहां पर इतनी पब्लिक इकट्ठी हो गई कि इवेंट को वहीं पर रोकना पड़ा।

केवल Address के पता चलने पर लोगों ने Mr Faisu का पता निकाल लिया तो उनकी ये फेन फोलोविंग का अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है।

फेन फोलोविंग इंडिया में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान, बांग्लादेश, सऊदी अरबिया और अन्य कई देशों में है।

Mr Faisu 07 ID Block क्यों की गयी?

Mr Faisu एक अच्छे कलाकार बन चुके थे और उनके पास बहुत सारे काम आने लगे थे लेकिन एक दिन उन्होंने एक ऐसा विडियो बनाया जिसकी लोगों ने और खुद भारतीय सरकार को ये विडियो पसंद नहीं आया।

Mr Faisu ने इस विडियो में धर्म के उपर भड़काऊ बातें बोली थी जिसकी वजह से लोगों ने उन्हें भला बुरा कहना शुरू कर दिया और वह ट्रोल्स के निशाने पर आ गए। इसी गलती की वजह से उनका अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया गया और लोगों ने उन पर केस भी दर्ज कराया।

उनके Tik-Tok पर 25 मिलियन फॉलोअर्स और Instagram पर 11 मिलियन फॉलोअर्स हैं। Mr Faisu को अपनी गलती का एहसास हुआ और पूरी टीम 07 ने सामने आकर माफी मांगी और अपनी ID को वापस खुलवाने के लिए कई बार TIKTOK Company से निवेदन किया गया लेकिन उन्हें हार मिली।

लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी फिर से वह वीडियो बनाने लगे। फैजू का टिकटॉक अकाउंट तो सस्पेंड हो चुका है इसी वजह से आजकल वह इंस्टाग्राम पर ज्यादा एक्टिव रहते थे।

टिक टॉक पर कभी-कभी अपने दोस्तों के साथ मिलकर वीडियो बना लिया करते थे। लेकिन Instagram पर ज्यादा एक्टिव रहने से उनकी लगातार फैन फॉलोइंग बढ़ चुकी थी और दोस्तों उन्होंने दो म्यूजिक एल्बम भी बनाए जिसमें उनको लोगों का भरपूर प्यार मिला।

लोगों के प्यार की वजह से आप Mr Faisu को शायद Big-Boss में भी देखा जा सकता है। Mr Faisu को अब फिल्मों के ऑफर भी आने लगे है।

Mr Faisu की आईडी को दोबारा चालू किया जा चुका है पूरी Team 07 को टिक टॉक पर दोबारा से देखा जा सकता है क्योंकि TikTok ने उनकी आईडी को दोबारा से शुरू कर दिया।

Mr Faisu Tik Tok New Video 2020
@mr_faisu_07##duet with @nabeeljeewa Enjoyed grooving😂 ##faisusquad♬ Skechers – DripReport

दोस्तों उम्मीद करता हूँ कि आपको Mr Faisu Biography अच्छा लगा होगा और आपसे यही निवेदन करता हूँ कि आप Mr Faisu के बारे में जो भी जानते है वो हमें बताएं और हम इसे अपनी साइट पर शेयर करेंगे।

About the author

Hindi Parichay Team

हमारी इस वेबसाइट को पड़ने पर आप सभी का दिल से धन्यवाद, HindiParichay.com में आपको दुनिया भर के प्रसिद्ध लोगों की जानकारी मिलेगी और यदि आपको किसी स्पेशल व्यक्ति की जानकारी चाहिए और किसी कारण वो हमारी वेबसाइट पे न मिले तो कमेंट बॉक्स में लिख दें हम जल्द से जल्द आपको जानकारी देंगे।

Leave a Comment