YouTuber

कैरी मिनाटी (अजय नागर) का जीवन परिचय

CarryMinati Wiki

“तो कैसे हैं आप लोग”

CarryMinati Wiki के बारे में लगभग बहुत लोग जानते है और आज करोड़ से ऊपर इनके फैन फोलोविंग है। एक आम लड़का आज इतने लोगों के दिलों में राज कर रहा हैं। कैरी मिनाटी कहे जाने वाले शख्स का असली नाम “अजय नागर” है। अजय नागर का जीवन परिचय में उनके बारे में सम्पूर्ण जानकारी मिल जाएगी।

इसे भी पढ़ें 👇

CarryMinati Wiki in Hindi (Ajey Nagar)

अजय नागर एक Youtuber है और उनके 21.6 Million+ Subscriber है और इतने लोगों की फैन फोलोविंग होने के बाद उनके चाहने वालों की कमी नहीं है।

CarryMinati

अजय नगर एक भारतीय कॉमेडियन है। अजय नागर उर्फ CarryMinati को गेम खेलना और लीरिक्स की रैपिंग करना बहुत पसंद है। CarryMinati का व्यक्तित्व बड़ा ही अनोखा है वो बचपन से गेम खेलना और कुछ अलग करना पसंद करते हैं।

अजय नागर का घर जो फरीदाबाद, भारत में हैं। वह अपने YouTube Channel CarryMinati and ​​CarryIsLive के लिए जाने जाते हैं, और भारत में सबसे लोकप्रिय यूट्यूबर जैसे की आशीष चंचलानी, भुवन बाम, अमित बढ़ाना की तरह ही CarryMinati भी एक लोकप्रिय YouTuber हैं।

Ajey Nagar Biography in Hindi

अजय नागर का जन्म एक आम घर में ही हुआ है। अजय नागर का जन्म 12 जून 1999 को फरीदाबाद, हरियाणा, भारत में हुआ है।

CarryMinati के घर में उनकी मम्मी और पापा के साथ साथ उनके बड़े भाई है जिनका नाम “यश” है। यश नागर का काम इलेक्ट्रॉनिक म्यूजिक प्रोडक्शन का है और गिटार का हैं।

CarryMinati की पढ़ाई के बारे में कहा जाए तो उन्हे पढ़ाई करना बिलकुल पसंद नहीं था और उन्होंने अपनी स्कूल की शिक्षा Delhi Public School फरीदाबाद से की। उनका पढ़ाई में मन नहीं था और दिन भर गेम खेलना उन्हे बहुत पसंद है आज भी उनके ऑफिस में गेमिंग कंप्यूटर मिलते हैं।

Ajey Nagar CarryMinati’s Real Life Journey

  • 2010

अजय नागर की उम्र महज 11 साल की ही थी तब उनके एक दोस्त ने उनसे कहा की गेम खेलने के लिए हमें कंप्यूटर की जरूरत है और साथ में उस कंप्यूटर में Window 7 होना जरूरी है। Window 7 डलवाने के बाद कंप्यूटर में गेम चला और उनका रुख YouTube की तरफ हो गया हैं।

अजय नगर का पहला यूट्यूब चैनल Steal ThfeArzz था और जैसे तैसे उन्होंने एक विडियो बना कर डाल दी। अब उन्हें लगा की YouTube से ही उन्हें कुछ मिलेगा। StealthefeArzz पर उन्होंने फुटबॉल ट्रिक्स और साथ में कुछ न कुछ सीखना शुरू किया लेकिन उनको सक्सेस नहीं मिली और बाद में उन्होंने 2014 जब उनकी उम्र 15 साल की थी तब उन्होंने एक और चैनल की शुरुआत की।

शुरुआती दिनों में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा लेकिन कुछ समय के बाद उन्हें अपनी कामयाबी मिल गयी।  कैरी मिनाटी के 2017 की शुरुआत में, नागर ने CarryIsLive नाम से एक और यूट्यूब चैनल शुरू किया, जहाँ वह लाइव स्ट्रीम खुद वीडियो गेम खेलते हैं।

नागर को “अनिरुद्ध नागपाल” जो की उनके सहायक है जो उनके व्यवसाय प्रबंधक हैं। अपनी टीम के साथ, नागर अपने फरीदाबाद घर के एक हिस्से का उपयोग स्टूडियो के रूप में विडियो बनाने के लिए करते हैं। फरवरी 2019 तक, नागर ने सिल्वर और गोल्ड यूट्यूब प्ले बटन अर्जित किया हैं।

कैरीमिनाटी ने अपने जीवन में बहुत से लोगों को रोस्ट किया लेकिन तबाही तो तब आई जब टिक टोक जैसे एप की दजजीय उड़ा दी। एक आमिर सिद्दीकी (Amir Siddiqui) नामक शक्स ने यूट्यूबरस को खरी खोटी सुनाई और उसके बाद Ajey Nagar ने अपने YouTube Channel CarryMinati पर आमिर सिद्दीकी की दजजीय उड़ा दी। साथ में टिक टोक के माने जाने बहुत से कलाकारों को रोस्ट किया और बाद में टिक टोक को बहुत बड़े घाटे का सामना करना पड़ा।

Danish Zehen Wiki Biography

Amir Siddiqui Roasting के बाद बहुत लोगों को CarryMinati की बातें अच्छी लगी और जिसकी वजह से CarryMinati के Subscribers की संख्या 15 Millions से बढ़ कर 21.6 millions हो गयी है।

अजय नागर ने जनवरी 2019 में YouTuber PewDiePie के खिलाफ “Bye Pewdiepie” के नाम से एक DISS गाना जारी किया, जो कि प्यूडीपाई बनाम टी-सीरीज प्रतियोगिता के संदर्भ में था, जो बहुत लोकप्रिय हुआ। इस गीत ने रिलीज होने के 24 घंटों के भीतर 5 मिलियन दृश्यों के करीब पहुंचाया और प्रतियोगिता के दौरान pewdiepie को बहुत ज्यादा गालियां मिली।

“Yaalgaar”

CarryMinati लोगों की रोस्टिंग करते है उनके 2 करोड़ से ज्यादा फैन है और अब CarryMinati ने गाना भी बना लिया जिसे एक ही दिन में 40 मिलियन व्यू मिले और साथ में 55 लाख लोगों ने लाइक भी किया।

YALGAAR – CARRYMINATI X Wily Frenzy

पुरस्कार और मान्यता

2019 में, CarryMinati Ajey Nagar को टाइम पत्रिका द्वारा नेक्स्ट जनरेशन लीडर्स 2019 में दसवें स्थान पर सूचीबद्ध किया गया, जो उन दस युवाओं की वार्षिक सूची है जो इनोवेटिव करियर का निर्माण करते हैं।

कैरी मिनाटी अजय नागर ने बहुत ही कम उम्र में काफी नाम कमाया है। कैरी मिनाटी के 2 करोड़ से ज्यादा फैन है।

दोस्तों, उम्मीद करता हूँ कि आपको कैरी मिनाटी अजय नागर की जीवनी अच्छी लगी होगी। तो दोस्तों इसे साझा करना मत भूलिए।

About the author

Hindi Parichay Team

हमारी इस वेबसाइट को पड़ने पर आप सभी का दिल से धन्यवाद, HindiParichay.com में आपको दुनिया भर के प्रसिद्ध लोगों की जानकारी मिलेगी और यदि आपको किसी स्पेशल व्यक्ति की जानकारी चाहिए और किसी कारण वो हमारी वेबसाइट पे न मिले तो कमेंट बॉक्स में लिख दें हम जल्द से जल्द आपको जानकारी देंगे।

Leave a Comment