T20
Advertisement
जीवनी

जया किशोरी का जीवन परिचय, पति, शिक्षा, कथा, भजन

किशोरी का जीवन परिचय

जया किशोरी का बायोडाटा

Jaya Kishori Biodata in Hindi
पूरा नाम : जया शर्मा
जन्म तिथि : 13 जुलाई, 1995
जन्म स्थान : सुजानगढ़, राजस्थान (भारत)
स्थायी पता : कोलकाता
पिता का नाम : पूज्य राधे श्याम जी हरितपाल (शिव शंकर शर्मा)
माता का नाम : पूज्य गीता देवी हरितपाल
बहन का नाम : चेतना शर्मा
भाई : अज्ञात

Biodata of Jaya Kishori Ji in Hindi

बहुत ही कम उम्र में जया किशोरी जी ने दुनिया को ये दिखा दिया की भगवान कहीं न कहीं हमारे साथ हैं, जया किशोरी जी के घर में माता जी पिता जी, दादा जी, दादी जी, नाना-नानी जी हैं और उनके आशीर्वाद से आज जया पूरे भारत में भगवान का नाम, भगवान की आस्था बाँट रही है।

पूज्य जया जी की उम्र बहुत ही कम हैं। जिस उम्र में किताब के पन्नो को पलटना चाहिए, विद्यार्थी जीवन जीना चाहिए उस उम्र में जया ने भगवत गीता जी और अन्य नानी बाई का मायरो, नरसी का भात, जैसी कथाएँ दुनिया को सुनाई है।

ऐसा नहीं है की कथा के चलते जया जी ने पढ़ाई छोड़ दी है वह आज भी समय निकाल कर पढ़ाई करती है। उन्होंने अपनी B.COM की पढ़ाई पूरी कर ली है।

जया के आगे की पढ़ाई की जानकरी नहीं है, जया किशोरी बहुत ही सुन्दर हैं दिल से, रंग रूप से, मन से और वाणी से, वे अपने पिता को अपना बहुत प्यार करती है, उनकी छोटी बहन हैं जो अभी पढ़ाई कर रही है और उनकी वाणी भी बहुत मधुर है।

जया किशोरी की कथाजया किशोरी के भजन सुनने के लिए लाखों की मात्रा में भक्तगण आते हैं, जया किशोरी की वाणी बहुत मधुर हैं और जिस कारण उनकी कई एल्बम आयी है और गीत जो की YouTube.com पर मिल जाएँगी।


आरती | चालीसा | भजन: श्री हनुमान चालीसा | श्री शनि चालीसा का पाठ | शनि देव के 108 नाम | माता लक्ष्मी जी की आरती


जया किशोरी के बारे में जानकारी

Jaya Kishori History in Hindi

About Jaya Kishori in Hindi

जया किशोरी का जीवन परिचय: जया कोई साधु या संत नहीं हैं वे केवल एक साधारण स्त्री है। वह एक कथावाचक भजन गायिका है।

जया किशोरी का जन्म राजस्थान के सुजानगढ़ गाँव में हुआ है वह एक गौड़ ब्रह्माण्ड परिवार में जन्मी है, जन्म के उपरांत ही बताया गया था की उनका जन्म चन्द्रवंश में हुआ है जो की बहुत ही किस्मत वालों को ऐसा अवसर प्राप्त होता है।

जया ने कोलकाता के स्कूल महादेवी बिडला वर्ल्ड एकेडमी से स्कूली पढ़ाई पूरी की है, जया किशोरी के घर में शुरू से ही भक्ति का माहौल रहा है।

Grammarly Writing Support

जब वह केवल 6 साल की थी तब से भगवान कृष्ण के लिए जन्माष्टमी पर विशेष पूजा करती थी और 6 साल की उम्र में ही भगवान के प्रति उनका लगाव इतना था की वे तभी से श्रीकृष्ण जी को अपना भाई बंधु मित्र सबकुछ मानने लगी।

जया ने 9 साल की उम्र में संस्कृत में लिंगाष्ठ्कम, शिव तांडव स्त्रोतम, रामाष्ठ्कम आदि कई स्त्रोतों को गाना शुरू किया और आज 2020 में भी उनकी मधुर वाणी सुनने को मिल रही है।

जब 10 साल की थी जया ने सुन्दरकाण्ड गाकर लाखों भक्तों के मन में दिलों में जगह बना ली| जया किशोरी अपने घर में भाई बहनों में सबसे बड़ी हैं उनकी एक छोटी बहन है।

जया किशोरी जी के माता पिता को उन पर बहुत गर्व है। जया किशोरी से बहुत कुछ सिखने को मिलता हैं उनकी मधुर वाणी से कथा सुनने का आनंद ही कुछ और है। जया किशोरी का दिल बहुत ही साफ़ है वे छोटे छोटे बच्चों से बहुत प्यार करती है।

Jaya Kishori Ji Age

Pujya Jaya Kishori Ji Date of Birth 13 July, 1995
Age calculator online 27 Year (in 2022)

जया किशोरी जी के पति का क्या नाम है?

जया किशोरी की जीवनी: जया किशोरी जी की शादी अभी नहीं हुई है, जया किशोरी जी कभी नहीं चाहेंगी की वे कथा करना छोड़े और उनकी शादी में अभी बहुत समय है।

Jaya Kishori Biography in Hindi

जया किशोरी के भजन

जया किशोरी जी का दान पुण्य: जया जी की कथा के दौरान जो भी धन इकट्ठा होता है उसे नारायण सेवा ट्रस्ट में दे दिया जाता है जोकि नारायण सेवा के अस्पताल में अपंग व्यक्तियों बच्चों आदि के काम आता है।

नारायण सेवा गरीब बच्चों के लिए स्कूल और खाने पीने का ध्यान रखता है, नारायण सेवा में गरीब महिलाओं की शादियाँ होती है| नारायण सेवा की कई गौशालाएं भी चलाई जाती है।

Jaya Kishori History in Hindi

जया किशोरी का जीवन परिचय – जया किशोरी का जीवन बहुत ही सादा है| जिस उम्र में लड़कियां शौक श्रृंगार घूमना फिरना नाचना गाना पसंद करतीं है उस उम्र में जया जी भगवान का रास्ता पकड़ा और उसी मार्ग में अपना जीवन जीना सही समझा.

जया के चेहरे पर जो चमक है वो साफ़ बताती है की वो किसी देवी का रूप है इसलिए कुछ लोग उन्हें देवी, पूज्य जया, साध्वी कहते है, देवी तक तो ठीक है मगर वे कोई साध्वी नहीं है वे बस एक आम साधारण लड़की है.

जया किशोरी जी को सादा रहना सादे कपड़े पहनने पसंद है। जया किशोरी का खाटू श्याम जी में बहुत बड़ा विश्वास है जिसकी वजह से वो हर साल राजस्थान में खाटूश्यामजी के मंदिर जरूर जाती है पूरे परिवार के साथ।

जया किशोरी जी जब भी खाटू श्यामजी जाती हैं तो पंचायती धर्मशाला में रहती है और दो तीन दिन जब तक रहती है तब तक हर शाम भजन गीत आदि से भक्ति का माहौल बनती हैं।

  • जया जी बहुत बड़ी भजन गायिका है।

जया बचपन में क्लासिकल नृत्य श्री कृष्ण जी के लिए किया करती थीं| उनके परिवार की परवरिश के कर्ण उनका रुझान भगवान श्री कृष्ण की तरफ हुआ और श्री कृष्ण जी की कृपा से आज जया किशोरी को पूरी दुनिया में कथावाचक के नाम से जाना जाता है.

जया जी के कुछ वाक्य जो मुझे बहुत पसंद है।

जया किशोरी जी कथा करते समय कुछ वाक्य बोलती हैं जो सच में बहुत अच्छे लगते हैं जैसे की:-

“ख्वाहिश तो रसगुल्ले की थी मगर गुण देख कर कोई गुड भी न दे.,” और जैसे “ओ महाराज, महाराज ओ महराज, महाराज महाराज ओ महाराज महराज ओ ओ ओ महराज .

किशोरी जी के वैसे तो बहुत ऐसे वाक्य है जो बहुत अच्छे लगते हैं मगर मुझे तो ये सबसे ज्यादा अच्छे लगते है जिस कारण मैंने लिखे है।

Jaya Kishori Ji Husband Name

जया किशोरी जी के हाल फिलहाल में हुए इंटरव्यू में उन्होने बताया है की वो शादी तो करेंगी लेकिन उसमे अभी बहुत सारा समय है.

उनका कहना है कि शादी करने के बाद कथा करना और ग्रहस्त जीवन जीना बहुत ही समस्या पूर्ण रहेगा.

अभी जया किशोरी कथा को छोड़ना नहीं चाहती है उनका यह भी कहना है की यदि उन्होने अभी कथा करना छोड़ दिया तो उनकी टिम जो की उनके साथ रहती है उनको समस्या हो सकती है.

जया किशोरी जी अवार्ड (फेम इंडिया एशिया पोस्ट सर्वे 2019 यूथ आइकॉन “ युवा” सर्वे रिपोर्ट)

जया किशोरी जी के पुरस्कार तो बहुत से है उन्हे न जाने कितने पुरस्कार मिल चुके है अभी तक बहुत से बड़े बड़े समारोह में जया किशोरी जी ने भाग लिया है।

  • फेम इंडिया एशिया पोस्ट सर्वे 2019 यूथ आइकॉन

“ युवा” सर्वे रिपोर्ट में 18320 प्रबुद्ध लोगों की राय के अनुसार जया किशोरी जी को “अध्यातम” की श्रेणी में रखा गया है.

ठीक उसी तरह जल्द ही हुए “युवा आइकॉन” के सर्वे में जया किशोरी जी को “युवा आइकॉन” माना गया है।

इस Fame India Magazine में एशिया पोस्ट सर्वे ने 300 से भी ज्यादा नामों को विभिन्न मानदंडों पर कसा, जिसमें सामाजिक स्थिति, प्रतिष्ठा, आर्थिक व राजनीतिक व्यवस्था पर प्रभाव, छवि, उद्देश्य और प्रयास जैसे दस मानदण्डों को आधार बना कर किए गए स्टेकहोल्डर सर्वे में जया किशोरी जी को “अध्यात्म” श्रेणी में प्रमुख स्थान रखा है.

जया किशोरी के भजन: Jaya Kishori Bhajan in Hindi

About Jaya Kishori in Hindi

जया जी ने बहुत सारे भजन गायें है जैसे की नीचे लिखें हैं.

  1. मेरा आपकी कृपा से सब काम हो रहा है
  2. इतनी खात्री करवावे ईगो काई लगे
  3. माँ बाप को मत भूलना
  4. लिंगाष्टकम मृत्युंजय जाप
  5. राधिका गौरि से
  6. अच्युतम केस्वाम कृष्ण दामोदरम
  7. सबसे ऊँची प्रेम सगाई
  8. आज हरी आये विदुर घर
  9. गाड़ी में बिठा ले रे बाबा
  10. जगत के रंग क्या देखू
  11. कृष्ण गोविन्द गोविन्द गोपाल नंदलाल
  12. हरे कृष्णा हरे कृष्णा हरे रामा हरे रमा आदि बहुत सारे भजन गएँ हैं भजनों का बहुत बड़ा समूह हैं जो की youtube.com पर उपलब्ध है.

इसे भी पढ़े: Jaya Kishori Ji Bhajan Lyrics in Hindi

जया किशोरी जी के पसंदीदा गाने

जया किशोरी जी के सबसे ज्यादा पसंदीदा गानों में एक गाना यह भी है “थाली भरकर लाई रे खीचड़ो ऊपर घी की बाटकी जीमो म्हारा श्याम धणी जीमावे बेटी जाट की”

मैं आज उनकी बात करने जा रहा हूँ जिसने बहुत ही  कम उम्र में काफी नाम कमाया है। मैं एक श्याम भक्त की बात करने जा रहा हूं जिनका नाम “जया किशोरी” है जो सुजानगढ़ राजस्थान में रहा करती थी।

दुनिया भर में खाटू श्याम जी का नाम फैलाने वालों में से एक जया किशोरी जी भी है। जया किशोरी जी के मुंह से ही मैंने यह नाम सुना है। आज मैं खाटू श्याम जी को मानता हूँ उनकी पूजा करता हूं तो सिर्फ और सिर्फ जया किशोरी जी की बदौलत ही। खाटू श्याम जी की महिमा दुनिया में विख्यात है। भारत के हर राज्य में गली-गली में खाटू श्याम जी का भक्त मिलता है।

खाटू जी के दीवानों में एक अलग ही रौनक देखने को मिलती है। जब फागुन का है मेला आता है। जी हां, मैं बात कर रहा हूं फागुन के महीने की जो कि राजस्थान का अर्थात खाटू श्याम नगरी का सबसे पसंदीदा त्यौहार है। खाटू नगरी में फाल्गुन के मेले में सबसे पहले खाटू भक्त कुछ दिन पहले ही जाकर अपना डेरा डाल लेते हैं। कहा जाता है की इस मेले में आने वालों की संख्या लाखों की होती है।

जया किशोरी जी तो पहले से ही इस मेले का भाग होने के लिए अपने पूरे परिवार के साथ खाटू नगरी जा पहुँचती है और वहाँ के धर्मशाला में खाटू के जी का भंडारा शुरू कर देती है और संध्या के समय  खाटू श्याम जी के गीत गाती है।

खाटू श्याम नगरी पूरी तरह सजाई जाती है। खाटू श्याम नगरी में रहने के लिए पहले से ही बुकिंग शुरू हो जाती है।

जया किशोरी जी का भजन: थाली भरकर ल्याइै रै खीचड़ौ, उपर घी की बाटकी, जीमो म्हारो श्याम धणी, जिमावै बेटी जाट की।

थाली भरकर ल्याइै रै खीचड़ौ, उपर घी की बाटकी,
जीमो म्हारो श्याम धणी, जिमावै बेटी जाट की।

बाबो म्हारो गांव गयो है, ना जाने कद आवैलो,
ऊके भरोसे बैठयो रहयो तो, भूखो ही रह जावैलो।
आज जिमाऊं तैने रे खीचड़ो, काल राबड़ी छाछ की,
थाली भरकर ल्यार्इ रै …

बार-बार मंदिर न जुड़ती, बार-बार में खोलती,
कर्इया कोइनी जीमे रे मोहन, करडी-2 बोलती।
तू जीमे तो जद मैं जिमूं, मानू ना कोर्इ लाट की,
जीमो म्हारो श्याम धणी, जिमावै बेटी जाटी की।।
थाली भरकर ल्यार्इ रै …

परदो भूल गर्इ सांवरियो, परदो फेर लगायो जी,
सा परदो की ओट बैठ के, श्याम खीचड़ौ खायो जी,
भोला-भाला भगता सूं, सांवरिया कइंया आंट की।
थाली भरकर ल्यार्इ रै …

भकित हो तो करमा जैसी सावरियों घर आवेलो,
भकित भाव से पूर्ण होकर हर्ष-2 गुण गावेलो।
सांचो प्रेम प्रभु से होतो मूरत बोले काठ की,
थाली भरकर ल्यार्इ रै …

जया किशोरी जी की कथा: Jaya Kishori Ji Katha

Jaya Kishori Ji Image

किशोरी जी एक कथा वाचक भी है जो की अपने पिता जी के साथ अन्य राज्यों में जा कर कथा वचन करती हैं और उनकी कथा संस्कार आस्था टीवी चेनलों पर सीधे प्रसारण के साथ दिखाये जाते हैं.

किशोरी जी नानी बाई का मायरो, नरसी का भात, भगवत गीता सुन्दरकाण्ड आदि जैसी बड़ी कथाएँ सुनाती है जिन्हें सुनने के लिए लाखो की तादाद में लोग आते हैं.

आये दिन उनकी कथाएँ होती रहती हैं जिन्हें सुन कर मन साफ़ हो जाता है| आपसे अनुरोध है की अगर आप को ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो शेयर करना न भूलें और कमेंट के माध्यम से हमे बताये की आपको जया किशोरी का जीवन परिचय पढ़ कर कैसा लगा|

जया किशोरी जी शादी की अफवाह

जैसा की YouTube चैनल पर एक अफवाह का फैलाया जा रहा है कि जया किशोर जी की शादी कब हुई, जया किशोर जी की शादी कहां हुई, जया किशोर जी की शादी किससे हुई, जया किशोरी जी की शादी तय कर दी गयी है, और 2020 में जया किशोरी जी की शादी होने वाली है।

जया किशोरी जी की शादी कैलिफोर्निया के किसी ब्राह्मण परिवार में होने जा रही है जो कि एक बहुत ही बड़े व्यापारियों में गिने जाते है। ऐसा माना जा रहा है कि जया किशोरी जी की शादी 2020 में ही हो जाएगी।

दोस्तों मैं आपको बता दूँ ये बिलकुल ही झूठ है सबसे पहले तो यह की जया किशोरी जी कभी झूठ नहीं बोलती है और फिर अभी तक उनके किसी भी इंटरव्यू में उन्होने अपनी शादी का जीकर नहीं किया है। साथ ही अभी उनकी शादी की अफवाहें दुनिया भर में लोग अपने पर्सनल फायदे के लिए भी उठा रहे है। मेरा यह मानना है कि हम सभी को जया किशोरी जी की शादी के लिए बेसब्री से इंतजार है लेकिन जब तक जया जी की शादी नहीं हो जाती तब तक हम किसी भी तरह का अफवाह पसंद नहीं करेंगे।

Jaya Kishori YouTube Video

International Women Day’s Special Wishes by Jaya Kishori Ji

Bhajan Medley by Jaya Kishori Ji

Jaya Kishori Ji Motivational Thoughts In Hindi

जया किशोरी जी के अनमोल विचार निम्नलिखित है|


Inspirational Quotes by Jaya Kishori Ji in Hindi

1. जो बदलता है वो आगे बढ़ता है।

Thoughts of Jaya Kishori Ji

2. बीच रास्ते से लौटने का कोई फायदा नहीं क्योंकि लौटने पर आपको उतनी ही दूरी तय करनी पड़ेगी जितनी दूरी तय करने पर आप लक्ष्य तक पहुँच सकते है।


Jaya Kishori Ji Quotes in Hindi

3. जीतने वाला ही नहीं बल्कि कहां पर हारना है, ये जानने वाला भी महान होता है।

Jaya Kishori Ji Wikipedia

4. महानता कभी न गिरने में नहीं बल्कि हर बार गिरकर उठ जाने में है।

Jaya Kishori Wikipedia

5. ये क्या सोचेंगे? वो क्या सोचेंगे? दुनिया क्या सोचेगी? इससे ऊपर उठकर कुछ सोच, जिन्दगी सुकून का दूसरा नाम हो जाएगी।


Jaya Kishori Wikipedia

6. “किसी ने कहा अच्छे कर्म करो तो स्वर्ग मिलेगा मैं कहती हूँ माँ बाप की सेवा करो धरती पे ही स्वर्ग मिलेगा।”


Jaya Kishori Inspired Motivational Thoughts in Hindi

7. अनुभव एक कठोर शिक्षक है क्योंकि वो परीक्षा पहले लेता है और पाठ बाद में सिखाता है।


8. महानता कभी न गिरने में नहीं बल्कि हर बार गिरकर उठ जाने में है।

9. काल करे सो आज कर, आज करे सो अब – सबकी आयु निश्चित है।

10. मुसीबतों से भागना, नयी मुसीबतों को निमंत्रण देने के समान है।

11. जब तक आप अपनी समस्याओं एंव कठिनाइयों की वजह दूसरों को मानते है, तब तक आप अपनी समस्याओं एंव कठिनाइयों को मिटा नहीं सकते।


12. “मनुष्य तब तक नए महासागरों की खोज नहीं कर सकता, जब तक कि उसे अपना किनारा छोड़ ने की हिम्मत न हो।”


13. छोटी सी ज़िंदगी है,
हर बात में ख़ुश रहो।
कल किसने देखा है
बस अपने आज में ख़ुश रहो।

14. “ऐसी कोई मंजिल नहीं है,
जहाँ पहुँचने का कोई रास्ता न हो!”

15. सफलता हमारा परिचय दुनिया को करवाती है और असफलता हमें दुनिया का परिचय करवाती है।


16. हमारी उदासी के पीछे क्या कारण है?

17. सबसे बड़ा उपहार जो आप दूसरों को दे सकते हैं , वह बिना शर्त प्यार और स्वीकृति का उपहार है।


18. विश्वास में वह शक्ति है जिससे उजड़ी हुई दुनिया में प्रकाश लाया जा सकता है।

19. “जीवन अपने आप को खोजने के बारे में नहीं है।
जीवन अपने आप को बनाने के बारे में है।

20. तुझको फिरसे जलवा दिखाना ही होगा,
अगले बरस आना है, आना ही होगा।

21. खुद को बदलो
देश बदल जाएगा।

22. हम बाकी सभी रिश्तों के साथ पैदा होते हैं पर दोस्ती ही एक मात्र रिश्ता है जिसे हम खुद बनाते हैं।


23. “परिस्थितियां कभी समस्या नहीं बनती, समस्या इस लिए बनती है,
क्योंकि हमें उन परिस्थितियों से लड़ना नहीं आता।”

24. “ना किसी से ईर्ष्या, ना किसी से कोई होड़..!!!
मेरी अपनी हैं मंजिलें, मेरी अपनी दौड़..”

25. राधा ने श्री कृष्णा से पूछा प्यार का असली मतलब क्या होता है, श्री कृष्ण ने हंस कर कहा जहाँ मतलब होता है वहां प्यार ही कहाँ होता है।


26. “चील की ऊँची उड़ान देखकर चिड़िया कभी अवसाद (डिप्रेशन) में नहीं आती, वो अपने अस्तित्व में मस्त रहती है, मगर इंसान, दूसरे की ऊँची उड़ान देखकर बहुत जल्दी चिंता में आ जाते हैं। तुलना से बचे और खुश रहें।”


27. आप समय की कद्र करे, समय आपकी कद्र करेगा।

28. ख्‍वाहिश भले छोटी सी हो लेकिन उसे पूरा करने के लिए दिल में सच्चाई और इरादे में मज़बूती होनी चाहिए।


29. घड़ी को देखो मत, बल्कि वो करो जो घड़ी करती है, बस चलते रहो।

30. सपने वो नहीं है जो हम नींद में देखते है, सपने वो है जो हमें नींद नहीं लेने देते।

31. दूसरों की मदद करते हुए यदि दिल में ख़ुशी हो, तो वही सेवा है बाकी सब दिखावा है।

32. आपका समय सीमित है, इसीलिए इसे किसी और की ज़िन्दगी जी कर व्यर्थ मत करो।

33. जिंदगी आसान नहीं होती, इसे आसान बनाना पड़ता है…! कुछ ‘अंदाज’ से, कुछ ‘नजर अंदाज ‘से.!


34. आपका समय कीमती है…इसे अच्छे कार्यो में इस्तेमाल कीजिये।

35. अच्छे लोगों की सबसे बड़ी खूबी यह होती है कि उन्हें याद रखना नहीं पड़ता, वो याद रह जाते है।


36. हर किसी को खुश करना शायद हमारे वश में न हो, लेकिन किसी को हमारी वजह से दुख ना पहुचे ये तो हमारे वश में है।


37. ज्ञान शक्ति है। जानकारी स्वतंत्रता है।

38. समय दिखाई नहीं देता, पर बहुत कुछ दिखा जाता है।

39. महानता कभी न गिरने में नहीं बल्कि हर बार गिर कर उठ जाने में हैं।

40. सफलता हमारा परिचय दुनिया से करवाती है और असफलता हमें दुनिया का परिचय करवाती है।


41. खुश रहना सबसे बड़ी दवा है खुश रहिए और आगे बढ़ते रहिए|

Jaya Kishori Wiki in Hindi

Jaya-Kishori-with-her-family

शिक्षा महादेवी बिरला वर्ल्ड एकेडमी
Jaya Kishori Ji Biodata in Hindi

जया किशोरी जी का जन्म 13 जुलाई 1995 को सुजानगढ़, राजस्थान, भारत में हुआ था। वह 2019 में 24 साल की हुई, और 2020 में 13 जुलाई 1995 को 25 वर्ष की होगी। उन्होंने कोलकाता के महादेवी बिरला वर्ल्ड एकेडमी स्कूल से स्कूली शिक्षा पूरी की।

जया किशोरी जी आज युवाओं के लिए motivational speaker भी है और उन्होने बहुत से बच्चों और उनके माता-पिता को जीवन जीने का तरीका भी सिखाया है।

जया किशोरी जी बेहद ही ज्ञान की बातों को लोगों में बांटती है और उनका मानना है की ज्ञान और भक्ति की राह जितनी बांटी जा सके उतनी ही कम है। जया किशोरी जी का नाम पूरी दुनिया में विख्यात है।

जया किशोरी जी ने बहुत से इंटरव्यू दिये है जिसमें उन्होने भक्ति की राह की बातें बताई है उनका मानना है कि यदि शुरू से ही किसी बच्चे को भक्ति की राह दिखाई जाए तो वो कभी गलत राह पर नहीं जा सकता है।

जया किशोरी जीवनी

जया किशोरी जी को किताबें पढ़ना बहुत ही पसंद है वो जब भी किसी राज्य में नानी बाई रो मायरो करने जाती है तो अपनी किताबें साथ लेकर जाती है।

  • पसंदीदा काम: किताबें पढ़ना
  • पसंदीदा काम: पेड़ पौधे लगाना
  • पसंदीदा काम: योग करना
  • पसंदीदा काम: खाटू श्याम निशान यात्रा पर जाना
  • पसंदीदा काम: भगवान के गाने भजन और कथा गाना
  • पसंदीदा चीजें: उन्हे छोटे बच्चे बहुत पसंद है
  • पसंदीदा काम: दान दक्षिणा करना, अनाथ और अपंग लोगों को पढ़ाई और उनकी शादी जैसे कार्य करना
  • पसंदीदा त्यौहार: होली, फाल्गुन मास में होली के त्यौहार पर उन्हे खाटू श्याम जाना उनके दर्शन करना बहुत पसंद है
  • खाना बनाना: जया किशोरी जी को खाना बनाना पसंद है
  • पसंदीदा क्रिकेटर: महेंद्र सिंह धोनी
  • पसंदीदा रंग : संतरी, नीला, काला और सफेद
  • फेवरेट एक्ट्रेस: सोनम कपूर
  • पसंदीदा अभिनेता: अमिताभ बच्चन जी,अक्षय कुमार
  • पसंदीदा टीवी शो: तारक मेहता का उल्टा चश्मा
  • पसंदीदा भोजन: साधारण खाना, दाल बाटी चूरमा, मावा कचोरी, और मोहन मास
  • पसंदीदा कार: Fortuner और Innova
  • पसंदीदा गायिका: लता मंगेशकर जी
  • पसंदीदा राजनीतिक नेता: महात्मा गांधी जी (राष्ट्रपिता) माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी (वर्तमान प्रधानमंत्री) एवं स्व० श्रीमती सुषमा स्वराज जी (पूर्व भारत की विदेश मंत्री)
  • फिल्में: जया किशोरी जी को थिएटर के बजाय घर में फिल्म देखना पसंद है लेकिन उन्हे केवल सीख देने वाली फिल्में ही पसंद आती है उन्हे भगवान की फिल्में और अच्छे संस्कार की फिल्में देखना पसंद है।
Pujya Jaya Kishori Ji Biography in Hindi

जया किशोरी जी के बारे में अन्य बातें:

बहुत से भगत जया किशोर जी से मिलना और उनकी भागवत अपने यहाँ करना चाहते है तो आप जया किशोरी जी से संपर्क करने की इच्छा रखते है तो मैं आपको बता दूँ कि आप उनके सोशल मीडिया प्रोफाइल के माध्यम से उनसे जुड़ कर उनके आने वाले सभी कथा और भगवत गीता की तिथि आदि जान सकते है।

जया किशोरी जी की अपनी खुद की वेबसाइट है जहां जाकर आप उनके सभी आने वाले कार्यक्रम के बारे में जान सकते है।

https://www.iamjayakishori.com/

यहाँ आपको सभी प्रकार के आने वाले Events, Videos आदि मिल जाएंगे।

यदि आप जया किशोरी जी से मिलना चाहते है तो आप उनके इस वेबसाइट से जुड़ सकते है और Jaya Kishori Upcoming Events Details and Motivational Videos Etc, Jaya Kishori ji Images आपको इस वेबसाइट पर जया किशोरी जी से संबंधित जानकारियां मिल जायेगी।

Jaya Kishori Ji Address and Social Media Profile
Address Jaya Kishori Ji, C/O Shiv Shankar Sharma, Balaji Ganges Complex 105 D Bidhan Nagar Road, near Ultadanga Bidhan Nagar Railway Station, Kolkata – 700067
Mobile Number 090739 55508
Email
Twitter Link
Facebook Link
Instagram Link
YouTube Link

Twitter: वह अगस्त 2018 में ट्विटर पर शामिल हुई। आप उन्हें @iamjayakishori पर ट्वीट कर सकते हैं जहां वह अपनी नवीनतम जानकारी अपडेट करती हैं।

Facebook: आप @iamjayakishori पर उसका अनुसरण कर सकते हैं जहाँ वह अपनी नवीनतम जानकारी अपडेट करती है। अगर आप चाहे तो उनके पेज को लाइक कर सकते हैं, जिसके माध्यम से उनके द्वारा अपडेट की जाने वाली सभी जानकारी आपके फेसबुक अकाउंट के न्यूज़ फीड पर दिखने लगेंगी।

Instagram: इंस्टाग्राम पर जया का अकाउंट है। इनके 612k (1 मार्च 2020) फॉलोअर्स है। वह अपने वीडियो या तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती है।

YouTube: जया किशोरी जी का YouTube पर एक आधिकारिक चैनल है जिसमें उनके 296K subscribers से अधिक ग्राहक हासिल किए हैं। वह 15 नवंबर 2014 को YouTube में शामिल हुईं, यहाँ, उन्होंने “श्रीमद भागवत कथा” और “नानी बाई रो मायरो” की कथाएँ और सभी भक्ति गीत आदि दिये है।

जया किशोरी जी ने यूट्यूब चैनल पर अपनी प्रेरक भाषण और कथाएं पोस्ट किए हैं।

कई लोगों का मानना है की जया किशोरी जी एक साध्वी है लेकिन मैं आपको बता दूँ की जया किशोरी जी कोई भी साधु या संत नहीं है वो एक साधारण लड़की है और उनका मानना है कि भगवान का नाम लेना बहुत ही जरूरी है नहीं तो हमारी संस्कृति खतरे में पड़ जाएगी।

बहुत से लोगों का सोचना है कि क्या जया जी धूम्रपान करती हैं या क्या जया जी शराब पीती हैं?

तो दोस्तों मैं आपको बता देना चाहता हूँ कि आप बिलकुल गलत है, जया किशोरी जी को धूम्रपान और नशे से संबंधित सभी चीजों से नफरत है और उन्हे केवल साधा जीवन जीना ही पसंद है। इसके अलावा, अक्सर जया किशोरी जी के भाषण के दौरान यह पाया गया है कि उनके शब्दों का उन लोगों पर बहुत प्रभाव पड़ता है जो आध्यात्मिक मार्ग पर चलना चाहते हैं।

हम ऐसा बोल सकते हैं कि वह एक सकारात्मक सोच वाली व्यक्तित्व है। जया किशोरी जी का कहना है कि भगवान हर जगह मौजूद हैं, सर्वशक्तिमान सर्वव्यापी है और भगवान जी हर बार उनका समर्थन करने की कोशिश करते हैं जिन्हें उनकी जरूरत होती है।

International Award Ceremony 2019 Divyang Talent show

जया जी को हाल ही में, “जींद रत्न अवार्ड” से सम्मानित किया गया है जो कि पुरस्कार समारोह “हुडा मैदान” पर आयोजित हुआ था। इस समारोह में उन बच्चों का नृत्य और कार्यक्रम दिखाया गया था जिसमें बच्चे जिनमें कुछ न कुछ कमियाँ थी और शारीरिक कमियों के साथ जी रहे हैं उन्होने भव्य नृत्य किया और ये साबित कर दिखाया की कुछ भी समभाव नहीं है। अगर वो दृढ़ निश्चय कर लें तो।

दरअसल, नारायण सेवा संस्थान नामक एक सेवा संस्थान आयोजक है और जया बच्चियों को बचाने के लिए हमेशा मेहनत करती है। इसके अतिरिक्त, और भी कई ऐसे मुख्य कारण है जिस वजह से श्री विजय पाल जैन और आंचल मित्तल ने उन्हें प्रशंसा का पात्र बनाया और उन्हे पगड़ी दे कर जया किशोरी जी का सम्मान बढ़ाया है।

10 Lines About About Jaya Kishori in Hindi
  1. जया शर्मा राजस्थान के सुजानगढ़ से है।
  2. जया शर्मा जी के अध्यातम और श्री कृष्ण जी के प्रति प्रेम को देखते हुए उनके गुरु जी ने उनका नाम “किशोरी” रखा था।
  3. जया को बचपन से ही “किशोरी जी” और इस “मीरा” के नाम से जाना जाता है।
  4. जया किशोरी जी ने बचपन से ही भगवान के गीत भजन, कथाएँ गाना शुरू किया था।
  5. जया किशोरी जी के भक्ति गीत को सुनने के लिए देश के विभिन्न राज्यों में उनकी कथाएँ और नानी बाई रो मयरो किया जाता है।
  6. जया किशोरी जी ने विभिन्न भारतीय शहरों में 350 से अधिक कथाएं किए।
  7. जया किशोरी जी विकिपीडिया: ये एक ऐसे परिवार से है जो शुद्ध धार्मिक मूल्य रखता है।
  8. जया किशोरी जी श्री कृष्ण में, खाटू श्याम जी पर अटूट विश्वास रखती है।
  9. जया किशोरी जी को श्री कृष्ण जी की भागवत कथा पढ़ना और उनकी कथाएँ सुनना बहुत ही अच्छा लगता है।
  10. जया शर्मा को कृष्ण जी की रोचक कहानियाँ साझा करने में खुशी महसूस होती है।
Few Lines on Jaya Kishori Ji in Hindi
  • जया किशोरी जी को भगवान शिव के लिंगाष्टकम को गाने में बहुत ही आनंद आता है और वो बिना रुके अच्छे स्वरों में शिव जी की चालीसा आदि आसानी से गा लेती है।
  • जया किशोरी जी कोई साध्वी नहीं है और उन्हे ग्रहस्त जीवन जीना है लेकिन उसमे भी अभी बहुत समय है।
  • जया किशोरी जी के भजनों को सुनने के लिए हजारों की तादाद में भक्त आते है।
  • जया किशोरी जी प्रत्येक वर्ष फाल्गुन मास में होली के अवसर पर निशान यात्रा के लिए निकल पढ़ती है।
Biography of Jaya Kishori in Hindi

इंटरनेट पर, इनके कई फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइल है जिनका जया किशोरी जी विरोध करती है और उनका कहना है कि यदि कोई भी जया किशोरी जी के नाम से दान आदि की मांग करता है तो आप किसी भी प्रकार की दान दक्षिणा न करें।

इनके अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट “@iamjayakishori” पर 1,466,218 से अधिक लाइक हैं। इसके अलावा, उनके इंस्टाग्राम अकाउंट में 612k अधिक फॉलोअर्स हैं और ट्विटर प्रोफाइल में 15K+ प्रशंसक हैं।

जया शर्मा ने भी अपने अनुयायियों से 2019 के चुनाव में वोट करने की अपील की, जया किशोरी जी के विचारों से दुनिया इस प्रकार प्रभावित हुई है जिससे की उनके विचारों को सुनने के लिए लाखों हजारों की तादाद उनके पास आती है।

जया किशोरी जी एक motivational Speaker बन चुकी है। उनकी विचारधारा समाज की खुशी के लिए काम करना है। इसके अलावा, उन्होंने डॉ मोहन भागवत (आरएसएस प्रमुख) द्वारा सम्मानित किया।

किशोरी जी भागवत आचार्य पंडित विनोद कुमार जी सलह और स्वर्गीय परम पूज्य श्री रामसुखदास जी महाराज का अनुसरण करते हैं। दरअसल, उसके दादा-दादी उसे धार्मिक पथ पर चलने के लिए समर्थन करते रहे है और प्रत्येक कथा वाचन में भागवत गीत में उनके पिता जी उनके साथ रहते है।

पढ़ना ना भूलें: हिंदी गायिका अनुराधा पौडवाल का जीवन परिचय

अगर आपको जया किशोरी जी का जीवन परिचय से संबंधित कुछ भी पूछना है तो आप नीचे दिये बॉक्स का इस्तेमाल कर सकते है।

Table of Contents

About the author

Hindi Parichay Team

HindiParichay.com पर आपको प्रसिद्ध लोगों की जीवनी (जीवन परिचय), उनके द्वारा अथवा उनके ऊपर लिखी गई कविता एवं अनमोल विचार अथवा भारतीय त्योहारों और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां पढ़ने को मिलेगी। कोई भी प्रश्न एवं सुझाव के लिए आप हमसे संपर्क करें

206 Comments

    • जय श्री राधे जय श्री श्याम “धन्यवाद”

      • आँखें जो खुली तो उन्हें अपने करीब पाया ना था
        कभी थे रूह में शामिल आज उनका साया ना था
        बेपनाह मोहब्बत की जिनसे उम्मीदें लिये बैठे थे
        उनसे तन्हाइयों की सौगातें मिलेंगी बताया ना था
        एक हम ही कसीदे हुस्न के हर बार पढ़ते रहे पर
        उसने तो कभी हाल-ए-दिल सुनाया ना था
        वो फिरते रहे दिल में ना जाने कितने राज लिये
        हमने तो कभी उनसे जज्बातों को छुपाया ना था
        जाने क्यों हम बेवजह मदहोश हुआ करते थे
        जाम आँखों से तो कभी उसने पिलाया ना था
        मीलों कब्ज़ा कर बना रखा था सपनों का महल पर
        उसने वो ख़्वाब कभी आँखों में सजाया ना था
        धड़कन ‘मौन’ हुई अब एक आह की आवाज़ है
        शिकवा क्या उनसे जिसने कभी अपना बनाया ना था

        ….bs Bhagat Ni Yogita Mere Dil ka Raj…

        • Radhy radhy jaya ji jai shree shyam humko nanibaika mayra karwana he Jaipur me ky aapka contact number milga y aap contact karskte heky

      • Poojya Jaya ji
        Aap ham sabke liye uss param shakti ki avadharna hai.
        Aap ham sabka margdarshan hamesha karti rahen….
        Jai shree radhe

        • Jaya ji mujhe aap ka har banne piyra lagta hai mer mare ne pahle ek hi echa hai ki me aap ko dehke paue or aap ke shat kuch din bita pauu

          • Hi Jaya Di kaise ho Radhe karishna Di main aapki sab se bdi sab se big fan hu mujhe b dusero ki Khushi main apni Khushi. Najar ati hai aur mujhedusro ki madat karna bhut acha lagta hai aap jarur ek baar Jaya Di please ek baar reply Kijiye Radhe karishna

          • Bhut aachhi lagi inki jivni aadhyan kar ke mai bhut ikchhuk hu inka darsan pane ke liye inka darsan pakar mai samjhunga ki mera jivan safal ho gya

        • Mera name Tripti Mishra h m Orai se hu me JB bhi jya kisori ji di Ko dekhti hu tab tab mujhe unse kuch na kuch seekhne Ko milta h mujhe hi kyo di to har ek ladki ke liye jeeta jagta prman h I don’t know ye meri comment unko padne Ko milegi ya nhi but I know mujhe bhut acha feel ho rha h meri ek wish isss life m ki m jya di se jarur milege agar Bhagwan ne chaya Jay Shree Radhey Krishna love you

      • Jaya kishori ji, namaskar. App umra men meri beti se v choti ho,islie pranaam nahi kah paya.Aap ek uccha koti ke iswar tak jane ki sinrhi ( ladar) ho.Aapka katha sakchat iswar darshan karata hai. Mai aapki katha ki pranami janna chata hun. Iccha hai ki agar bazat me hai to hamaare sahar ( Sainthia-west bengal) men karane ki iccha hai.

    • परम पूज्य जया दीदी नमस्कार और कैसे हैं आप आपके भजनों को सुन कर बड़ा आनन्द आ जाता है
      मेरी एक विनती है आपसे बात हो सकती है आपकी बहुत कृपा होगी

      • Sach batau to mujhe or bhi aati h hanshi
        Ye dunia pagal h Jo abtak h dukhi
        Kinare pe Jo bethe h terne k lie
        Kya wo kanha ki leher m ter payenge
        Gunha kar kar k hi khud mar mite h Jo log
        Wo Kya kishori ki bhabna ko samajh payenge

        • Bhavna samjhane ke liye koi na koi jarur hota hai insan hai sadhvi to unhe koi sadhu to nhi milenge wo radhey ko chahti hai unhe radhey kaisa hi koi milega manjil mil chuki hai unhe bas patwaar chaiye wo patwaar v radhey hi hai bus samay par samjhane chaiye

  • Jaya ji mera name krishna yadav hai mujhe apko ek bat btani h m apko 10 sal se pasand krta hu apse sadi krna chahta hu ap devi ka roop ho humesa khush rkhunga apko agr ap ye comment dekho to plz reply krna Ek bat or mene khi suna tha sadi usse mt kro jise ap pasand krti ho sadi usse kro jo apko pasand krta ho

    • कृष्णा जी जया जी तो अरिजित सिंह राठौर की हो गईहैं।आप किसी और से विवाह कर लो अन्यथा युद्ध होगा युद्ध

    • जिसकी राह अच्छी और सच्ची है तो भाई उस बहन को अपनी जगह रहने दे कियू की आज की लड़कियां है उनमें बो देवी का स्वरूप है उस बहन के बारे में अभद्र तिपडी न करे भाई तो तेरे लिए ज्यादा अच्छा है

    • Tu mujhse shaadi kar le jaanu.. Kyunki mai fida ho gayi tere is baat pe.. Tu jaya ka deewana mai teri deewani

  • Jai Shri Radhe ,Jai Shri Radhe ,Jai Shri Radhe ,
    Jai Shri Karishna
    Bahut Achcha Laga Hai

  • जया किशोरी जी से मैं काफी प्रभावित हूँ |लगता है मैं तो उनकी दीवानी हो गई हूँ उनके भजन को सुने मुझसे रहा ही नहीं जाता है |बहुत प्यारी हैं वो |

  • अद्भुत है इनका भजन और इतने ही मधुर इनकी वाणी है उनको देखकर साक्षात देवी के दर्शन का अनुभव होता है यह तो साक्षात माता समान लगती है और इनकी कथाएं बड़ी ही अद्भुत हैं उनके मुख से ठाकुर जी की कथा बड़ी ही अद्भुत लगती है

  • very good heart touching bhajans changed my way of thinking way of singing is very good. god bless you a long life

  • Jaya ji, man, vani, roop se radha aur sita ke saman sunder, gunvan, devi ka roop hai. Jai shree radhe.

  • Jayakishori jee ke liye tarif me kuchh bhi keh do kam hai. Meri traf se aur bhi kuchh keh pana impossible that’s way, -Radhe Radhe Hare Krishna.

  • Unki baten, katha, roop, swabhav, I mean whole status is so beautiful as not any statement speaker of God. Kaun yuwah nhi chahega inpar fidda hona sadi karna……………………………….

  • Thakur ji aapko aise hi khush rakhe taki aapko dekh sun ke hamara samaj bhi aapke jaise hi possitive bane, like me, I am really feeling better. Katha se pahle aapki personality Kam Karti hai. God bless you.
    Aapne ek deserving ki level set ki hui hai aur o kaphi high hai,un logo ke liye jo aapki ummid rakhte hai, aap logo ko unki deserveness yaad karati hai,
    Lekin Stage pe AAP itna Khul kar exit Karti ho par interview me sikhud kar kyu jati ho?

  • jis umra me khelana saitani karna uddand banana sararte karna us umra me bhagwan ki katha ka sandesh dena wo bhi lakho hajaro ke beech me jaya ji aap laxmi ki avatar ho

  • Ab kya likhe apke lie bas hamesha khush rahe jindgi bhar yahi duaa h meri apke lie so very nice jiya ji

  • VERY NICE INSPIRING AND MOTIVATIONAL PERSON ” PUJYA SHREE JAYA KISHORI JI “.
    “JAY SHREE RADHE KRISHNA JI “

    • !! जय श्री राधे !!
      आप को वा आप के पूरे परिवार को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं एवं बहुत बहुत बधाई जया जी ,
      !! जय श्री राधे कृष्ण !!

  • जया जी की चेहरे के तेज और इनकी गायन शैली उत्कृष्ट है| इसी कारण ये देवी के समान लगती है! जय श्री कृष्णा

  • ese ensan bhagwan ke bheje hue farishte hote hain. aise farishte ko mera shat shat prnam Ji. mera shish naman.

  • Hi jaya kishori ji i like most and my lots of live to you you are the most dearer whenever you chant mantras and recite spells stories of Shrimatbhagvat and sunderkand and mahabharat etc….i like you and want to.meet you ….i am a teacher. In University and please when you visit Allahabad.dont forget to tell me..i am your ardent fan and liver too..

      • Mein zindagi mein bahut udaas rehta tha…..
        Abb khush rehna chahta hu….

        Mujhe aapki bhajan mandali mein shamil kardijiye please….

        Usse mujhe jeene ka maksad mil jayega…. Mein khush rehne lag jaunga…..

  • Beti JAYA KISHORI JI Aap ki aawaj m etna meethas aour bhagwan ke parti atot vishvash ko dekhte huye yahi kahta hoo. Aap ke kanth par maa sarsvati ki kripa hamesha hamesha ke liyebani rahe . Kaee sallon se Aap ke program dekhta aa raha ho , dil se dakhta ho aour bahut seekhne ko milta h, jab kbhi mere ko der rat tak ghar pr office work karna parta ho too Aap ke program Nani bae ro mayro ya dushre koe bhi program ko apne computer pr laga kr kaam bhi kar leta hoo aour bhajano ka aanand bhi mil jata h. bhoot samay se koshish thi Aap ke bare kuchh bhav vykt kroo

  • BETI JAYA KISHORI JI MAA SARASHVATI KA VASH AAP KE KANTH PR HAMESHA BANA RHE .AAP KI BHAGWAN KE PARTI LAGAN AOUR AASTHA HAMESHA BANI RHE. AAP KE PROGRAM DEKH KR MERE KO APNE KO BHUT MILA . DHANYE HO AAP KE MATA PITA JINKE GHAR AAP KA JANM HUAA. BHAGWAN AAP KE PARIVAR KO HAMESHA KHUSHIYON SE BHARA RAKHE TA KI AAP KO SPOT KARTE RHE . AAP KE GURU KO BAR BAR NAMASKAR

  • i love u lot kishori ji by heart and love u forever ………..mujhe aap jaroor milogi ….. aap shyam me believe karti ho or mei aap mei.

  • Jaya didi se bhagwat katha karwani hi 2019 me Bihar banka dudhari me didi se contact kese hoga contact number de ya office ka address send kare taking didi se bat kar sakhu my WhatsApp no 9570586670 or Kolkata me didi ji ka office kaha or hi

  • Jaya ji m aap se bhut parbhavit hui. Vese m bhi bhajan sandiya karti hu par aapke sat aana chati hu kya muje jaya ji aapse bat ho sakti h. Jay shri karishna.

  • उनके माता-पिता को मैं प्रणाम करता हूं और ईश्वर से यही दुआ करूंगा की ऐसी बेटी हर किसी बात को नसीब हो

  • Jaya kishori ji tan man or vaani sab se bahut he sundar hai..
    or unke bhajan bhi bahut he mithe hai…
    Mein roj raat ko unke bhajan sunte sunte he soti hu

  • Pujya Shree Abhinandanji Maharajji ke bare mein apki website mein nahin padhne mila. Unke bare mein bhi avshya likhein… Radhe Radhe…

  • Hi i am also very big fan for Jaya Kishori, and she voice also very beautiful, and i want also attend her live show for Bhajan,

    Regards’

  • जयाजी अदभूत और अवतारी लगती है! जयाजी को सादर प्रणाम

  • जया किशोरी जी एक अद्भुत कथा वाचक और भजन गायक है आप का भजन बहुत ही मनमोहक होता है ,आप के गले मे सच मे माँ सरस्वती का निवास है

  • जय श्री राधे जया जी
    जया जी आपसे एक बार मिलने की इच्छा हे
    जय श्री राधे राधे

  • Radhe Radhe jya jii Radhe Radhe

    Thanks for watching of God all about in the world

    Radhe Krishan Radhe Krishan

    Oo Maharaj po Maharaj
    Ek baat bolo aapko Dhanyawaad

    • Jay Radha Krishna…………
      jaya kishoriji…..apke bhajan bahut acche manmohak hote he…
      9521403xxx

  • ये वो भक्त हैं जो भगवान की कृपा मे हमेसा से है

    • बहुत ही बड़ीया जानकारी दी गई है राधे राधे

  • Jaya ji ne bhut hi kam umer me
    Kafi bada mukam hasil kiya h..
    Me jaya ji ke sab song sunta hu..
    Lekin mujhe jaya ji ka song (kasme wade pyaar wafa sab) my favourite song
    I’m so proud of you jaya ji..??

  • जया किशोरी जी एक अद्भुत कथा वाचक और भजन गायक है आप का भजन बहुत ही मनमोहक होता है ,आप के गले मे सच मे माँ सरस्वती का निवास है

  • Aap Devi tulya hai mere liye jb bhi apki wani Mai sunta hu ek alg si anubhuti hoti hai mujhe..aap aise hi bhajan or Katha karte rho Thakur ji ki aap pr kripa hai
    Radhe Radhe jai shree Krishna

  • आपकी बाणी से जो भाव प्रकट होता है उसे जीवन में उतार लेने की एक बड़ी भावना उत्तपन्न होती है ऐसी देवी के चरण में मेरा सत् सत् नमन जब जया जी अपने अनमोल बाणी को प्रस्तुत करती हैं तो ऐसा लगता हैं स्वमं भगवान वहाँ पर प्रकट है

  • Jaya Kishori ji jab aap Katha sunate ho tho ASE lagta h Jaise sach me sab kuch aakho ke saamne ho Raha h bahut Madhur aawaz ki dhani ho aap.bagwan aapko hamesha khush rakhe. jai shri Shyam ???

  • बहुत हि बढिया भजन होते है जया किशोरीजी के….
    बहुत बढिया आर्टिकल है???? थँक्स

  • राधेश्याम राधे राधे राधे राधे राधे राधे राधे………………

    जया दीदी, को मेरा प्रणाम……………….,??????????????

  • Jai.Shree Radhe Krishna Jaya ji ek bahut Hi achi katha.vachk hai aur unke bhajan bhi bahut Hi ache hai

  • जया किशोरी जी को जयसियाराम अब विस्तार से सचमे जया किशोरी जी जैसी बेटी भाग से पेदा होती इनके माता पिता ने पिछे जन्म मे बड़े पुन्य किये होगे जो आज मिल रहे हैं बेटी से ऐसी बेटियों के चरणों में प्रणाम हमारी और से जया किशोरी जी माता पिता का नाम रोसन करें करे। लड़के जरूर नही करते माँ बाप को रोसन मगर बेटी जरूर करती है माँ बाप का नाम रोसन एक जैसी बेटियों नही होती जिसमे संस्कार न हो किसी किसी मे संस्कार नहीं होते और किसी किसी मे होते हैं बस इतना ही जया किशोरी जी को जयसियाराम

  • जया किशोरी जी के जीवन से बहुत कठिनाईयो से गुजरा अत आज उन्हे सफलता मिल ही गयी

  • jaya kishori ji ko mera saadar parnaam ,jaya ji ne to apne ander bhagwan ke darshan kar liye hain aur khud bhi bhagwan ke piar mein bhagwan ka hi roop ban gai hain aisi devi ko shat- shat naman.

  • आपका जीवन परिचय पढ़कर बहुत अछा लगा राधे राधे

  • Jaya Kishori ji Ek asadharan putri hei. Inke bhajans sun kar aatma ko Shanti milti hei. BAba Shyam inko bahut Khush Rakhe. Yeh pyari bitiya bahut naam kamaye aur baba ke naam ka khoob ucharan Kare. Jai shree Shyam. ????????????

  • बहुत सही ,,, भगवान आपकी मनोकामना पूर्ण करें

    • dear jya kishori g,
      a
      apke bare me likhana suraj ko dipak dikhana hai ,
      annu lal sharma ganeshpur lakhimpur kheri up india 8423324010

      ,

      • जया किशोरी जी आप सचमुच मे देवी ही है

  • आपका जीवन परिचय पढ़ कर लगा की ईश्वरके प्रति आपकी आस्था किस भी रूप मे भगत प्रहलाद से कम नही है इस युग में ऐसी कर्म योगनीयों,योगी की अटुट भगती से ही कलयुग का बेडा पार होगा ईश्वर आपको सदासर्वदा खुशियाँ प्रदान करें। ताकि आप यु ही जन सेवा करते रहे ।

  • Jya ji app bhut bhut bhut hi jyada sundar ho man s tan s. Wo kismat wala hoga jisne aapka pyar milega. Syam agle janam k liye aapko jaror mangenge.

  • I am much impressed with Jaya ji bhagwat katha, naanibai mayaro,bhajans &quotations on face book &instagram

  • Radha Radha,
    Jaya ji ki vani bahut madhur jai. Inka Gaya his bhajan ….Radhika gori se ….mujhe bahut pass d Aaya…

  • राधे राधे

    यह ऐसा संसार है , जैसा सैमर फूल
    दस दिन के व्यहार को झूठे रंग न भूल

  • देवी जी आप बहुत अच्छी हैं आप मेरे लिए भगवान से कम नही हैं मेरी भगवान से प्राथना है आपको हमेशा खुश रखें ।। राधे राधे जय गौमाता जय श्री कृष्णा
    मै हमेशा हमेशा के लिए आपके सम्पर्क मे रहना चाहता हु भगवान मेरी मेरी मनोकामना पूर्ण करें मेरी भगवान से प्राथना है
    मेरा सम्पर्क 952022xxxx

  • जया किशोरी जी की जीवनी सुनकर हमें बहुत अच्छा लगा जय श्री श्याम

  • YE MUJHE BAHOT HI ACHHI LAGTI HAIN…YE SACH ME BAHOT SUNDAR AUR MAN SE BHI BAHOT ACHI HAIN..MAIN HAMESA SE AISI HI LADKI SE SHADI KARNA CHAHTA THA….
    JAI SHRI KRISHNA.

  • Kishori Bahan Jee apka bhajan live sunna hai agar apka bhajan Gurgaon harayana m ho to jarur kisi madyam se batana
    Jai shree khatu shyam ki jai

  • Jaya kishori ji aap sakshat Lakshmi ji ka roop ho aap ke mata ji ko saddar parnam jinho ne aap ko Sanatan dharam ke siksha di Thakur ji ki kirpa aap pe aise hi bani rahe bhagwan aap ko hagaroo sall ki lambi aayu de or aap aise hi dharam ka parchar karte rahoJai shree krishna ji jai shree shyam ji

  • Aap se bahut sari batein karni hai . Meri bhatiji bhatija sabhi log aap ke bahut bare fan hai. Kitne khus honge Jab apse sab milenge. Agar ho sake toh pls pls hum apse milna chate hai . Jai Dadi ki jai shree Shyam

  • Jaya kishori ji main ko dil se devi ki tarah pujta hoon. Krishan ji ki kirpa Aap par hamesha bani rahe. Main zindagi bhar Aap se juda rahna chahta hoon. Mera contact number 9097236000

  • जय श्री कृष्ण राधे राधे जी जया जी आप ब्रम्हाण्ड समाज आप गौरव है भगवान आप दिन ब दिन तरकी दे यही हमारी भगवान से प्रार्थना है

  • जया किशोरी जी को जयसियाराम अब विस्तार से सचमे जया किशोरी जी जैसी बेटी भाग से पेदा होती इनके माता पिता ने पिछे जन्म मे बड़े पुन्य किये होगे जो आज मिल रहे हैं बेटी से ऐसी बेटियों के चरणों में प्रणाम हमारी और से जया किशोरी जी माता पिता का नाम रोसन करें करे। लड़के जरूर नही करते माँ बाप को रोसन मगर बेटी जरूर करती है माँ बाप का नाम रोसन एक जैसी बेटियों नही होती जिसमे संस्कार न हो किसी किसी मे संस्कार नहीं होते और किसी किसी मे होते हैं बस इतना ही जया किशोरी जी को जयसियाराम

  • jaya kishori ji ap bht ache h apke jivan se bht kuch sikhne ko milta h. so plz mujhe apna assitant bna lijiye chahe kuch mt dijiyega bt apne saath rkh lo taki apki seva kr saku

  • Jai shree radhe,m ai deewana hu jaya kishori ji ka,unhe krishna se prem hai mujhe unse prem hai.p ar kbhi mil na paya hu,bas unse prathana hai jiwansagni banne ka
    Jai shree shyam.

  • She is my favorate …..she is looking sweet & smrty girl …very proud of you jayaji keep it aways ????????

  • Bahut achha laga iss devi ki jivni pd kar .mai tu kahata hoon ki bhagwaan shri krishan ki inke upar puri kripa hai ..itni choti umar mai itna kuch ye ek sadharan admi nahi hai …..ek baat aur agar jaya ji ko katha ke liye himachal pradesh bulayen to kya bo aa sakti hai ……..kripya jaroor btayen …….jai shri radhe

  • Jaya kishori ji your voice is so divine and your personality is so simple gentle shy and genius… One thing I would like to share you whenever I low i listening your bhajan..Then I feel very much inspired.. Thank you God bless you Dear Jaya

  • Jaya is a perfect reflection of a beautiful mind, pure soul and heart. Her dedication to the society is inspiring and motivational.
    I wish her success in all her achievements. But request her to pursue her studies for others to follow not just a spiritual but also an educated person.

  • M Poonam sharma hu Faridabad se mera ek beta h Aman sharma jiski height 5.7 h rang gora 24 Sal ka h mujhe ap bhut pasand ho or m apki katha 5 Sal se sun rhi hu agar aap shaadi k liye taiyaar ho to plz baat krna 99990xxxxx

  • लड़कियाँ हो तो आप जैसी
    आप सच में आदर्श होनी छाइए समाज की हर लड़की की
    अगर लड़कियाँ को अपनी सामाजिक स्थिति ऊँच करनी है तो आपके क़दमों पर चलना चाइए????

  • हर मां बाप की ऐसी बच्ची होनी चाहिए।
    अपने परिवार का नाम ऊंचा करें
    और अपनी समाज का भी करे।
    हम गर्व से केहते जुगो जुग जिऐ नारी शक्ति
    जय श्री राधे कृष्णा
    जय श्री जया किशोरी
    ??????

  • भगवान से मेरी यह कामना हैं की जया जी को उचाय पर बनए रखे जय श्री राधे राधे कभी मुझें भी आप से मिलने का अवसर प्राप्त हो

  • मेरी दो बच्ची है छोटी बच्ची को में भागबत जी और कथा सिखाना चाहता हु अभी उसकी आयु 3 माह है प्लीस सही आयु का और शिक्षा कहा से ग्रहण होगी ये मार्ग दर्शन दीजिये में मध्यप्रदेश का रहने वाला हूं

  • ????JAY SHRI MAHAKAAL PRABHU G! DWAPAR! YUG KI LADKI KA JANAM KALYUG ME HUWA HAI! PRIYA! JAYA G!?AAP MAHAN HAI!??????????????????????????????

  • my mother is her big fan and sometime even i too listen her bhajan with my mother. below is my website link. checkout for stylish shoes

  • Jay shri krishna jay shri radhe jay ho meera devi ki or jay ho shri jaya kishori ki……..he prabhu hame bhi apki bhakti prapt ho

  • jai shree radhe jaya kishori ji aap mujhe bahot pasand ho mujhe aapke bhajan bahot pasand hai aap bahot pyari hai. mai aapse milna chahti hu mai bhagwan se prarthna karungi ki vo mujhe aapse jarur milvaye. aap itni choti umer mai bahot acha kam kar rahi hai…… jai shree shyam

  • I am your very big fan Ms. Jaya kishori. I really want to meet you once. Your voice is so sweet and beautiful. And your personality is gorgeous. The way you sing it’s very convincing to all. I always listen bhajans for your at night while sleeping. You are so cute and beautiful. I like you and your ways.

  • helo jaya kisori ji parnam may aap ki katha or aap ka bahot diwana hu mye 3 yes se aap ki katha ko sunta aya hu or mere ghar wale kahte hay ki ye pagal ho gaya hai is larki ki katha sun sun kar ak baat aap se kahna tha may ap se pyar karta hu or pasand karte hai or aap se shadni karna cahta hu plz .bichar kariye ga jaya kisori ji jai shri radye. ok thnks

  • हस्ते रहे आप करोड़ों के बिच ।
    खिलते रहे आप लाखों के बिच ।।
    रोशन रहे आप हज़ारों के बिच ।
    जैसे रहता है आसमान सूरज के बिच ।।
    जन्म दिन की शुभ कामनाये..
    Wishing You a SUCCESSFUL and
    DELIGHTFUL Happy Birthday,
    Loaded With Full of LOVE,
    BLESSINGS from ur Close ones
    Have a wonderful Day.
    HAPPY BIRTHDAY………..

  • ख्वाहिशों के समंदर के सब मोती आपके नसीब हो;
    आपके चाहने वाले हमसफ़र आपके हरदम करीब हों,
    कुछ यूँ उतरे आपके लिए रहमतों का मौसम,
    कि आपकी हर दुआ, हर ख्वाहिश कबूल हो।
    जन्मदिन की बधाई!
    Dua Hai Ki Har Kadam Par Aapke Kamyabi Ho,
    Har Safalta Pe Aapka Naam Ho,
    Kisi Bhi Mushkil Me Aap Haar Na Mane,
    Hamari Dua Har Dam Aapke Saath Ho!
    ~~~~HAPPY BIRTHDAY~~~~

  • आसमान की बुलंदियों पर नाम हो आपका,
    चाँद की धरती पर मुकाम हो आपका,
    हम तो रहते है छोटी सी दुनिया में,
    पर खुदा करे सारा जहाँ हो आपका
    Happy happy happy happy happy happy happy birthday *
    To you

  • जयाजी अदभूत और अवतारी लगती है! जयाजी को सादर प्रणाम

  • Log kahte h bhagwan Kahn h,aap jaise logo ne bata Diya h ki bhagwan h,or na jaane kitne ladkiyon ka manobal ko majboot bana Rakha h,bhagwan ki kripa humesha aap par Bani rahe,aap humari bhi Radhe k charno me Ardas laga dena taaki aap jaise mahan logo se mil saku ,jai Shri rahde,,,

  • Jaya kishore je Mai aapka bhajan sun kar bahut am khusi hui Mai aapka programme karbana chahate hai aap mujhe Aagya de

  • श्री राधे राधे।
    भक्त वत्सल भगवान की कृपा दृष्टि हैं
    इस कलिकाल मेंं भक्ति की एक सृष्टि हैं किशोरी जी
    जिन्हें कोटि कोटि प्रणाम।

  • Jay shri Radhe
    Jaya Kishori ji Itani Chhoti age me khayati payi ye sab Radhe Rani ji ki kripa hai.
    Apane kamaye huye paisa ko Narayani Trust ko deti hai.
    Ye mahan Sant ka hi kam ho sakata hai. isliye ye mahan hai.

  • HII JAYA JI MAI GURUPRASAD PATEL VARANASI SE MAM MAI BHI APAKA FAN HU MAI BHI APKE RALI ME ANNA CHAHATA HU LEKIN MUJHE KAISE PATA CHALEGA SATSANG KAB HOTA HAI MY MOBILE NUMBER 7007980328

  • Dear Jaya Ji,

    Jai shri Shyam……Jai shree Bala Ji…….Om Namay Shivay……..

    Good day to you,

    I am very like, your bhazan and bhagwat katha vachna and want to organised a bhazan sandhya or bhagwat katha vachana in the night on the birth day 08.11.2019 of my son.

    I belongs to a midel family but this is my desire of life that you will come and sing the bhazan of khatu shyam and bala ji or bhagwat katha vachna at my home asap.

    Kindly contact with me at my mobile no. 9891812703 or send your contact details for organised a wonderful religious program by you.

    I shall be very thankful, if you contact me asap.

    Kind Regards,
    Shri Ram Yadav, (Pataudi, Distt. Gurugram Hr.)
    Mob. No. 9891812703.

  • mai muslim hu or mujhe radhe krishna ji ki sari bhjajn mujhe bhut achha lagata hai —– or mera sab kuch radhe krishna ji hai —- jai radhe krishna

  • Radhe radhe jai shree radhe
    I,m Harish Kumar main yamuna nagar haryana ka rahne wala hun mujhe ek baar milna hai mujhe inse mujhe inke bhajn inke vichar mujhe jina shikhati hai main inse bahot parbhavit hua hun i hope mujhe inse milne ka kabhi awsar milega or meri family mein koi ni hai jo mujhe sahi rasta dikha sake lekin inki bate sunkar har wo baat sunkar har insan ki problem hoti hai uske sare raste khul jate hai or galat raste mein jane se rokte hai………
    Thank you mobile no-9588707051

  • जया किशोर जी बहूत अच्छी है और इन की जीवन परिचय भी बहूत अचछी है और उनके भजन भी बहूत अचछे है।

  • Jay Sri radhe. Ati sundar manbhaave aapki lila aur aapki jivni.Katha aur sat sang pravchan sansar ko hmesha sukh aur saanti ka gyan deta hai

  • मैं खुद एक ज्योतिषी हूँ मुझे जया जी के भजन बहुत अच्छे लगते।है। एक बार किशोरी जी से मिलने की इच्छा है।
    शुभेच्छु:-पंडित गजानंद शर्मा राजस्थान
    श्री राधे।

  • Jaya kishori maine aapki video tik tok per dekhi hai jab se me aapka deewana ho gaya hu jo log bhi aapki video bhejte hai me unki personal id check karke har koi insaan ki check karta hu ki aapki aur video dikh jaye aap bahut hi kamyab insaan ho me aapke talent ko salaam karta hu bas aapse ek chhoti si baat shair karni hai plz plz plz pagal ya galat mat samjhna zindgi aur mot ka sawal hai plz ek bar baat karna ya whatsapp msg dalna mere mobile number 7597712322. 9828426094 dono me se ek per ya dono plz plz plz radhe radhe

  • नमस्कार।👏
    पूजनीय, दीदी ,शक्ति स्वरूप श्री जया किशोरी जी को मेरा प्रणाम। आप का परीचय ही हम सबको जीवन में सत्य,त्याग,समर्पण, आस्था, विस्वास, संस्कार पूर्ण, लग्न शील रहना सिकाता है।आप के मुख से वेदों गीतों, मंत्र, भजन ओर बाल गोपाल की लीला का वर्णन अती सुन्दर कर्णं प्रिय है । आप हम सबको भगवान के प्रति आस्था और सही मार्गदर्शक के रूप एक पूज्य अलौकिक देवी के रूप में हमें आपने धर्म और अपने जीवन के लक्ष्य के प्रति लग्न शील ओर जीवन को सही तरीके से जीना सिखाती है। आप की तरह ही हम सब सकारात्मक सोच ओर ऊर्जा से परी पूर्ण रहे। तथा सभी जन जन के प्रति स्नेह ओर जन कल्या के लिए सदैव तत्पर रहें। जय श्री राधे कृष्णा।👏

  • meri pyari sister ji mai aap se bahut pyar karta hu aap ke bina mera kahi v dil nh lagta.muje apne pass balalo ji plz call me

  • Mujhe to aapka syster banaa hai hamare ahobhagya aap Jaise Guru Maja main aapke jawab ka intezar karunga contact number 7457089604

    • हर मां बाप की ऐसी बच्ची होनी चाहिए।
      अपने परिवार का नाम ऊंचा करें
      और अपनी समाज का भी करे।
      हम गर्व से केहते जुगो जुग जिऐ नारी शक्ति
      जय श्री राधे कृष्णा
      जय श्री जया किशोरी
      ??? Jaise dopahar Yug Mein Bhagwan Shri Krishna Janm liya tha vaise hi aapane is Janm Mein is Janm mein aap ne Janm liya hai

  • Aapka jivan parichay padhkar ladaki ishwar ki prati aapki aastha Kisi bhi roop mein bhakt pahlad se Kam nahi hai Is yug mein aisi karm yogniyo Yogi ki bhakti se hi kalyug ka bera par hoga Ishwar aapko sarvada khushiyan pradan Karen Taki aap Yun Hi Jan Seva karte Hain Jay Shri radhe Krishna

  • Jaya Kishori Ji Muze Ashirwad dijiye ki mere sare kaam sidh ho jae..

    Jai Shri Krishna.
    Jai Shri Ram Ji….

  • 🌹जय श्री श्याम राधे राधे🌹

    🌹जय श्री श्याम राधे राधे🌹

  • दीदी नमस्ते जया किशोरी जी
    🙏🙏🙏🙏
    दीदी जया किशोरी जी मैं श्याम बाबा को जब से मानने लगा हूं जब से आप की मधुर वाणी से श्याम बाबा का नाम सुना श्याम बाबा के हर सॉन्ग हरभजन आपके द्वारा गाय गए सभी भजन का फैन हो गया हूं हमेशा नाइट में आपके द्वारा श्याम बाबा के सारे भजन सुनता हूं कभी-कभी तो पूरी नाईट निकल जाती है श्याम बाबा के सारे सॉन्ग सुनने में सभी सॉन्ग सुनने के बाद मन में दिल में ख्याल आया कि ऐसा ही एक प्रोग्राम राजस्थान के अजमेर डिस्ट्रिक्ट से 50 किलोमीटर ब्यावर शहर है एक प्रोग्राम कराने का ख्याल आया कुछ समय से सोच रहा था यह प्रोग्राम बहुत जल्द कराऊंगा कुछ समय बाद जब श्याम बाबा के सभी गाने सुन रहा था तो ख्याल आया कि मैं इस प्रोग्राम के लिए कैसे क्या करूंगा मैं मेरे शहर में सभी से परिचित हूं एक कार्यकर्ता समाजसेवी से जुड़ा हुआ हूं इस प्रोग्राम के लिए मुझे कुछ मदद मिल जाती जो मुझे कुछ आईडिया था लेकिन एक दिन जब मैंने गूगल पर सर्च किया श्याम बाबा के भजन प्रोग्राम की फीस देख कर उदास हो गया और मेरा सपना अधूरा रह गया
    अत: दीदी जया किशोरी जी मेरा यह सपना अधूरा रह गया कि मैं एक इतनी बड़ी फीस से प्रोग्राम नहीं करा पाओ ना कभी आपके दर्शन कर पाऊंगा इस बात से तो बहुत दुखी हूंगा लेकिन एक बात की खुशी भी है की श्याम संग प्रीत लग गई आप की मधुर वाणी से जो मुझे जिंदगी भर याद रहेगी आप ही की वजह से मैं श्याम बाबा को मानने लग गया हूं एक बार श्याम बाबा के दर्शन करने जरूर जाऊंगा अगर श्याम बाबा चाहेंगे तो कभी आप के भी दर्शन कर पाऊंगा और कुछ बन जाऊंगा तो यह प्रोग्राम अकेला कराने में सक्षम हो जाऊंगा तो श्याम बाबा की कृपा रहेगी तो यह सपना भी मेरा पूरा हो जाएगा
    दीदी जया किशोरी जी
    जय श्याम बाबा की
    हेमन्त भाटी
    प्रदेश-राजस्थान
    डिस्ट्रिक्ट-अजमेर
    तहसील-ब्यावर शहर
    फोन नंबर व्हाट्सएप नंबर
    8852010007

    जय श्री श्याम जय खाटू वाले श्याम बाबा की जय हो
    🙏🙏🙏🙏🙏

  • Maine Aapke bare mai suna
    Sadi karne ke liye achhe hai vichar
    Maa our babuji ke pair ke niche swarg hai
    To batawo pati bhi to bhagwaan kha
    Jata hai na bas itna
    Ab aage ke liye phone par
    My mo.9795943062

  • Sap ke bhajan man KO sun ke bhagwan ke same home ki anubhuti Hoti hai app dhransh ho jai bus jai Mata ki khatu Naresh ki jay

Leave a Comment

close