भारतीय अभिनेता/अभिनेत्री

जैकलिन फर्नांडीस का जीवन परिचय, परिवार, शिक्षा और फोटो

जैकलिन फर्नांडीस का जीवन परिचय
-विज्ञापन-

» जैकलिन फर्नांडीस बायोग्राफी «

जन्म तिथि :11 अगस्त 1985
जन्मस्थान :मनामा, बहरैन
उपनाम :जैकी
व्यवसाय :अभिनेत्री, मॉडल, रेस्तुरांतर
माता-पिता :किम (मलेशियन और कनाडियन) और एलायॉय फर्नांडेज़ (श्रीलंकन) हैं|
भाई-बहन :चार भाई-बहन हैं जिसमें से वे सबसे छोटी
जैकलिन फर्नांडीज की लम्बाई :170cm, 5 फुट 7 इंच, 5’7”
जैकलिन फर्नांडीज की आँखों का रंग :गहरा भूरा
जैकलिन फर्नांडीज के बालों का रंग :काला
नागरिकता :श्रीलंकन
जैकलिन फर्नांडीज का घर :कोलोंबो, श्रीलंका
Educational Qualifications :Graduate in Mass Communication
जैकलिन फर्नांडीस की पहली फिल्म :अलादीन (2009)

जैकलीन फर्नांडीज श्रीलंकन अदाकारा है| उनका जन्म भी श्री लंका में हुआ है| श्रीलंकन होने के साथ साथ पूर्व मॉडल, मिस श्रीलंका यूनिवर्स की विजेता भी हैं| जैकलीन फर्नांडीज एक एंकर भी है.

वे बॉलीवुड में भी अपनी फिल्‍मों की वजह से जानी जाती है| पर्दे के पीछे वे सामाजिक कार्यों में भी आगे रहती हैं| वे स्‍टेज शोज में भी हिस्‍सा लेती हैं| वे कई ब्रांड्स को एंडोर्स भी करती हैं.

जैकलिन फर्नांडीस जीवनी – Jacqueline Fernandez Biography in Hindi

Jacqueline Fernandez Biography in Hindi

  1. जैकलिन फर्नांडीज की होबी : घूमना फिरना, जिम करना, तैरना, डांसिंग.
  2. जैकलिन फर्नांडीज का पसंदीदा अभिनेता : शाहरुख़ खान और Leonardo DiCaprio.
  3. जैकलिन फर्नांडीज की पसंदीदा अभिनेत्री : Angelina Jolie.
  4. जैकलिन फर्नांडीज का पसंदीदा का खाना : French cuisine.
  5. जैकलिन फर्नांडीज की पसंदीदा फिल्म : Hollywood: The Bridges Of Madison, Gone with the Wind.
  6. जैकलिन फर्नांडीज का पसंदीदा रंग : सफ़ेद.
  7. जैकलिन फर्नांडीज का पसंदीदा परफ्यूम : Issey Miyake.
  8. जैकलिन फर्नांडीज का पसंदीदा रेस्तुरांत : Pali Village Cafe in Mumbai.
  9. जैकलिन फर्नांडीज का पसंदीदा डेस्टिनेशन : इटली Italy.

जैकलिन फर्नांडीस के बारे में – About Jacqueline Fernandez in Hindi

जैकलिन फर्नांडीज श्रीलंका की एक अभिनेत्री मॉडल और 2006 की मिस श्रीलंका यूनिवर्स रह चुकी है| जैकलिन फर्नांडीज वर्तमान में बॉलीवुड में अपना हुनर दिखा रही हैं| मिस यूनिवर्स के रूप में, 2006 के विश्व मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता (Competition) में अपने देश श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया था.

जैकलिन फर्नांडीज का फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत अलादीन फिल्म से 2009 से हुई| उन्हें 2010 का सर्वश्रेष्ठ नई अभिनेत्री का आईफा और स्टारडस्ट पुरस्कार फ़िल्म अलादीन के लिए मिल चूका है। इसके बाद इन्होंने इमरान हाश्मी के साथ सन् 2011 में आई फिल्म मर्डर 2 में काम किया फिल्म काफी हिट रही.

-विज्ञापन-

जैकलिन फर्नांडीज ने कई सुपर हिट फिल्मों में भी काम किया है जिसमें सलमान खान के साथ किक (2014 फिल्म), रॉय जैसी फिल्मों में एक्टिंग कर चुकी है.

ये डेविड धवन की निर्देशित फिल्म जुड़वा 2 में वरुण धवन तापसी पन्नू के साथ काम कर चुकी है| ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत हिट रही और आगे भी जैकलिन फर्नांडीज बॉलीवुड की फिल्मों में काम करेंगी.

जैकलिन फर्नांडीस का परिवार – Jacqueline Fernandez History in Hindi

Jacqueline Fernandez Family Photos Download

-विज्ञापन-

फर्नांडीज के पिता एलायॉय फर्नांडेज़ एक श्रीलंकाई हैं और मां किम मलेशियन और कनाडियन हैं उनके दो भाई और एक बड़ी बहन है जब वह बहुत छोटी थीं तब इनके माता-पिता बहरिन में चले गए.

जैकलिन फर्नांडीस की शादी – Jacqueline Fernandez Marriage News in Hindi

जैकलिन फर्नांडीज की शादी से सम्बंधित अभी तक कोई सुचना नहीं मिल पाई है वर्तमान 2018 तक तो शादी नहीं हुई है आगे की देखते हैं ये उन पर निर्भर करता है.

जैकलिन फर्नांडीज की फोटो – Jacqueline Fernandez’s Photos

Jacqueline Fernandez’s Photos Download

जैकलिन फर्नांडीस की शिक्षा – Biography of Jacqueline Fernandez in Hindi

जैकलिन फर्नांडीज का कैरियर व् शिक्षा, जैकलिन फर्नांडीज ने बहरीन में ही प्राम्भिक पढ़ाई शुरू की, बहरीन में स्कूली शिक्षा के बाद, उन्हें सिडनी विश्वविद्यालय में पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति मिली, सिडनी (ऑस्ट्रेलिया) में उन्होंने मीडिया और संचार (BJMC) में डिग्री हासिल की|

जैकलिन फर्नांडीज का संस्कृतियों और भाषाओं में रूचि थी जिसके चलते जैकलिन ने बर्लिट्स स्कूल ऑफ़ लैंग्वेजेज में स्पेनिश बोलने और फ्रांसीसी, अरबी में सुधार करने के लिए दाखिला ले लिया।

जैकलिन फर्नांडीज ने मार्च 2006 में मिस यूनिवर्स 2006 के लिए मिस श्रीलंका का नाम दिया और 2006 में मिस यूनिवर्स में भी भाग लिया। 2006 में मिस श्रीलंका का खिताब जीतने के बाद, जैकलिन फर्नांडीज़ ने टेलीविजन की दुनिया में प्रवेश किया और श्रीलंका के एक बिजनेस शो (श्रीलंका बिजनेस रिपोर्ट) के लिए एंकरिंग की|

बाद में कई लोगों के कहने पर जैकलिन फर्नांडीज को लगा की उन्हें मोडलिंग में किस्मत अजमानी चाहिए| जैकलिन फर्नांडीज को शुरू में बॉलीवुड में इतनी सक्सेस नहीं मिल पाई मगर उनकी बाद में आई फिल्म जैसे की मर्डर 2, किक, रॉय, जुड़वाँ 2 जैसी फिल्मों से आज वे सक्सेस हैं.

जैकलिन फर्नांडीस के विवाद – Controversies of Jacqueline Fernandez

सन् 2016 में जैकलिन फर्नांडीज की फिल्म डिसुम के गाने में “सौ तरह के रोग ले लूँ” में जैकलिन फर्नांडीज ने हाथ में कृपन लिया हुआ था जो की सिख धर्म के अनुसार गलत है| जिस पर दिल्ली के सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमिटी (DSGMC) ने ऐसा करना गलत बताया है.

दोस्तों उम्मीद करता हूँ की आपको Jacqueline Fernandez Biography in Hindi Language में पढ़कर अच्छा लागा होगा| अगर आपको जैकलिन फर्नांडीस की जीवनी पसंद आई हो तो इस लेख को अपने मित्रों आदि में शेयर करना न भूलें. “धन्यवाद”

अन्य जीवन परिचय ⇓

भारतीय अभिनेता/अभिनेत्री⇓

About the author

Hindi Parichay Team

हमारी इस वेबसाइट को पड़ने पर आप सभी का दिल से धन्यवाद, हमारी इस वेबसाइट में आपको दुनिया भर के प्रशिद्ध लोगों की जानकारी मिलेगी और यदि आपको किसी स्पेशल व्यक्ति की जानकारी चाहिए और किसी कारण वो हमारी वेबसाइट पे न मिले तो कमेंट बॉक्स में लिख दें हम जल्द से जल्द आपको जानकारी देंगे|

Leave a Comment